नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

मधुपुर उप चुनाव की तैयारियों का उपायुक्त ने किया निरीक्षण

शांतिपूर्ण व पारदर्शी तरीके से उप चुनाव की तैयारियों को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

देवघर:आज जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री द्वारा मधुपुर उप चुनाव को लेकर चल रही तैयारियों का निरीक्षण कर वास्तुस्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उपायुक्त ने निर्वाची सह अनुमंडल कार्यालय का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं के अलावा प्रत्याशियों के नामांकण हेतु की जा रही तैयारियों को लेकर संबंधित अधिकारियों का आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया गया। साथ हीं कोविड नियमों के शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करते हुए सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी, बैरिकेडिंग, की उपलब्धता के अलावा विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए उपायुक्त ने नामांकण हेतु सभी तैयारियों को तय समय के अनुरूप पूर्ण करने का निदेश दिया।

इसके अलावे निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने उप चुनाव के मद्देनजर विधि-व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था के अलावा आदर्श आचार संहिता के अनुपालन और चुनाव में पैसे व अपराध को दूर रखने को लेकर संबंधित अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों की टीम को आपसी समन्वय व समर्पण भाव के साथ कार्य करने का निदेश दिया। साथ हीं मधुपुर विधानसभी उप चुनाव के दौरान प्रत्याशियों द्वारा की जाने वाली रैली हेतु रुटलाईन व स्टार प्रचारकों के आवागमन हेतु हेलिपैड स्थल का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया।

निरीक्षण के क्रम में मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने सभी से अपील करते हुए कहा कि मधुपुर विधानसभा उप चुनाव को ध्यान में रखते हुए हर मतदाता 17 अप्रैल को कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए अपने घर से निकलकर शत प्रतिशत मतदान करें। उन्होंने कहा लोकतंत्र में इससे बड़ा कोई त्योहार नहीं है। आपको मत देने का अधिकार मिला है। ऐसे में अपने मताधिकार का प्रयोग सभी अवश्य करें और अपने आस पास के लोगों को भी 17 अप्रैल को मतदान करने के लिए प्रेरित करें।

इस दौरान उपरोक्त के अलावे अपर समाहर्ता श्री चन्द्र भूषण प्रसाद सिंह, निर्वाची पदाधिकारी-सह-अनुमंडल पदाधिकारी श्री योगेन्द्र प्रसाद, उप निर्वाचन पदाधिकारी श्री विशालदीप खलखो, जिला नजारत उपसमाहर्ता श्री परमेश्वर मुण्डा, प्रभारी पदाधिकारी गोपनीय श्री विवेक कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्री विनोद रमानी, विभिन्न विभाग के कार्यपालक अभियंता एवं संबंधित विभाग के अधिकारी, पुलिस पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button