नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीतिसेहत

कोरोना को मात देनेवाले प्लाज्मा डोनेशन में आगे आएं- उपायुक्त

रांची: प्लाज्मा डोनेशन को लेकर उपायुक्त रांची छवि रंजन ने आज अनुमंडल पदाधिकारी बुंडू श्रीमती समीरा एस और रिम्स के ब्लड बैंक में प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट्स और विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के साथ बैठक की।
बैठक के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने रिम्स के ब्लड बैंक में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को प्लाज्मा डोनेशन और रिसीव करने के कार्य का सुचारू रूप से संचालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा जो भी व्यक्ति प्लाज्मा दान करने आते हैं उनका तथा जिनको भी प्लाज्मा दिया जाता है (डोनर और रिसीवर), उनसे सम्बंधित आवश्यक जानकारी का रजिस्टर में संधारित करें। प्लाज्मा थेरेपी का सही उपयोग चिकित्सकों के साथ बेहतर समन्वय स्थापित कर करने का निर्देश दिया।

जनभागीदारी से जीतेंगे कोरोना की जंग

उपायुक्त छवि रंजन ने कहा की वैश्विक कोरोना का मुकाबला करने के लिए जनभागीदारी भी आवश्यक है। कई स्वयंसेवी संगठन स्वास्थ्य के क्षेत्र में पूर्व से ही बेहतर कार्य कर रहे हैं। इस आपदा की घड़ी में भी उनका योगदान अपेक्षित है। प्लाजमा डोनेशन के कार्य में लगे विभिन्न गैर सरकारी संगठनों को भी उपायुक्त श्री रंजन के द्वारा बैठक के दौरान आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

डीसी की अपील- प्लाज्मा डोनेशन में आगे आएं राँचीवासी

उपायुक्त छवि रंजन ने रांचीवासियों से एक बार फिर से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना योद्धा जो संक्रमण को मात दे चुके हैं और जिन्हें ठीक हुए 14 दिन से ज्यादा हो चुके हैं वो प्लाज्मा डोनेशन के लिए आगे आए ताकि अन्य संक्रमित लोगों की जान बचाई जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button