नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांची

मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा,कई हथियार बरामद,तीन गिरफ्तार

रांची:पुलिस ने एंटी क्राइम अभियान के तहत एक ऐसे व्यक्ति को पकड़ा है जो बिहार-छत्तीसगढ़, उतर प्रदेश सहित झारखंड के अन्य जिलों में हथियारों को बनवा कर सप्लाई किया करता था। गिरफ्तार व्यक्ति जिसका नाम प्रेम उर्फ पप्पू चौधरी है पुलिस ने उसे शहर के चिरौंजीया मोड़ से गिरफ्तार किया तो उसके पास से एक आठ चक्र का देशी रिवॉल्वर बरामद किया गया।

पप्पू चौधरी पूर्व में भी पांच दफा हथियार सप्लाई में पहले जेल जा चुका है

पप्पू चौधरी पूर्व में भी पांच दफा हथियार सप्लाई में पहले जेल जा चुका है वह छत्तीसगढ़ और झारखंड के अन्य जिलों में भी जेल जा चुका है। पुलिस ने उससे जब कड़ाई से पूछताछ की तो शहर के नावदा गांव के मधु टोला इस्थित घर के जमीन के अंदर रखे नव निर्मित आठ अन्य हथियार बरामद किया गया। एनएफ के अनुसार पुलिस ने जब उससे थोड़ा और कड़ाई से पूछताछ की तो पुलिस को एक मिनी गन फैक्ट्री का पता चला जो जिले के यूपी-बिहार के सीमावर्ती गढ़वा जिले के केतार थाना क्षेत्र में अवस्थित था सप्लायर को जब हथियार का आर्डर मिलता था तो वह इसी मिनी गन फैक्ट्री में हथियार बनवाकर बेचा करता था ।

एक व्यक्ति की गिरफ्तारी की गई थी जिसके निशानदेही पर उसके पास से आठ हथियार बरामद किया गया

पुलिस अधीक्षक श्रीकांत एस राव खोतरे ने बताया कि एंटी क्राइम के तहत गढ़वा से एक व्यक्ति की गिरफ्तारी की गई थी जिसके निशानदेही पर उसके पास से आठ हथियार बरामद किया गया। एनएफ. साथ ही केतार से दो व्यक्ति को मिनिगण फैक्टरी के साथ गिरफ्तार किया गया जो केतार में हथियार बनाते थे और गढ़वा पहुचाते थे और गढ़वा से यह हथियार बिहार,यूपी छतीसगढ़, एमपी और झारखंड के अन्य जिलों में बेचा जाता था। पुलिस ने अपराधियों के पास से देशी रिवॉल्वर 8 चक्र का एक , देशी रिवॉल्वर 7 चक्र का पांच पीस, देशी रिवॉल्वर छः चक्र का एक पीस, देशी सिंगल शॉट हथियार एक पीस, डबल बैरल देशी कट्टा-एक पीस तथा -पिस्टल का देशी मैगजीन-एक पीस सहित अन्य हथियार निर्माण करने की सामग्री बरामद की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button