नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंड

शराब पीने के दौरान हुआ विवाद,दोस्तों ने अपने ही दोस्त की कर दी हत्या

साहिबगंजःफ्रांसिस सोरेन हत्याकांड का हुआ खुलासा,पुलिस ने बताया कि शराब पीने के बाद विवाद दोस्तों ने अपने दोस्त की हत्या कर दी. इस हत्या में शामिल चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसमें पोलूस मुर्मू, रामू सोरेन, मंडल हांसदा और कुशल टुडू है. यह जानकारी मंगलवार को एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता में दी.

एसपी ने बताया कि 6 नवंबर को फ्रांसिस सोरेन फुटबॉल मैच देखने कुंवरपुर स्थित फुटबॉल मैदान गया था. वहां परिचित लोगों के साथ मैच के बाद शराब भी पीया. फ्रांसिस के शराब पीने के दौरान वहां बैठे लोगों से मामूली कहासुनी हुई फिर बात बढ़ गयी. इसी क्रम में चार दोस्तों ने मिलकर फ्रांसिस की हत्या कर दी. उसके बाद शव को फुटबॉल मैदान के निकट झाड़ी में ही फेंक दिया. घटना के लगभग पांच दिन के बाद उनके चाचा रघु सोरेन ने 11 नवंबर को थाना में फ्रांसिस के गायब होने की सूचना दी और हत्या की आशंका जतायी. उसके बयान पर मामला दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू की.

फ्रांसिस के चाचा ने पोलूस मुर्मू पर हत्या का आरोप लगाया था. इसके बाद बरहड़वा एसडीपीओ प्रदीप उरांव के नेतृत्व में एक टीम गठित कर छानबीन शुरू की गयी. सूचना मिली कि पोलूस मुर्मू किसी जगह पर छुपा हुआ है. पुलिस ने छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया. उसकी निशानदेही पर ही घटना में शामिल रामू सोरेन, मंडल हांसदा और कुशल टुडू को भी गिरफ्तार किया गया. रामू सोरेन पाकुड़ जिला के हिरणपुर थाना क्षेत्र के पाडरकोला का रहनेवाला है. पोलूस मुर्मू अमझोर का तो मंडल हांसदा और कुशल टुडू कल्याणपुर गांव के रहने वाले हैं. सभी आरोपितों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर लिया है. इस मौके पर बरहड़वा एसडीपीओ प्रदीप उरांव, इंस्पेक्टर कुलदीप कुमार और रांगा थाना प्रभारी अमन कुमार भी मौजूद रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button