नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
जमशेदपुरझारखंडसेहत

Covid का पहला व दूसरा डोज लेने के बाद डॉक्टर दंपती पाये गये कोरोना पॉजिटिव

जमशेदपुर : शहर में एक बार फिर से कोरोना का दस्तक से दहशत का माहौल बनने लगा है. पिछले कुछ माह से कोरोना के मामलों में कमी दर्ज हो रही थी, लेकिन कुछ दिनों से कोरोना के नये मामलों में बढोत्तरी दर्ज की जा रही है. साकची स्थित बिनिता सैलून और पार्लर में मसाज कराने आयी एक महिला के पॉजिटिव होने के बाद बुधवार को  प्रशासन द्वारा इस सैलून को सात दिनों के लिए सील कर दिया गया है. बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुये जिला प्रशासन द्वारा फिर से कांटैक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी गयी है, ताकि सम्पर्क से फैलने वाले कोरोना की पहचान की जा सके. इसकी वजह से पता चला पाया कि उक्त महिला कोरोना पोजिटिव होने के पहले उस पार्लर में गयी थी. विनिता पार्लर महिला और पुरुष दोनों का संयुक्त है.

पहला व दूसरा डोज लेने के बाद डॉक्टर पाये गये पॉजिटिव, मिसेज भी पॉजिटिव 

दूसरी ओर, जमशेदपुर में ही एक डॉक्टर कोरोना पोजिटिव पाये गये है. हालांकि वे कोरोना वैक्सीन (टीका) ले चुके थे, लेकिन इसके बावजूद वे कोरोना पॉजिटिव हो गये. क्योंकि कोरोना वैक्सीन का नियम है कि उसे दो बार लेना है. पहले डोज लेने के 45 दिनों तक कोरोना से बचना है. अगर नहीं बचे तो 45 दिनों के भीतर आप कोरोना पोजिटिव हो सकते है. उक्त डॉक्टर ने 19 जनवरी को पहला डोज लिया था और फिर 20 फरवरी को दूसरा डोज लगाया था.

पहले व दूसरे डोज में नहीं था 45 दिनों का गैप 

उनका पहले व दूसरे डोज के बीच का गैप 45 दिन नहीं हुआ था. कहते हैं कि इसी वजह से वे कोरोना पॉजिटिव हो गये है. उनकी पत्नी भी कोरोना पोजिटिव पायी गयी हैं. जहां तक शहर की बात की जाय तो पिछले एक सप्ताह में 82 नये संक्रमित पाये गये है. उसके बाद से जिला प्रशासन के कान खड़े हो गये है. बुधवार को इसी मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की ऑनलाइन मीटिंग हुई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button