नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीसेहत

डॉ अजय कुमार श्रीवास्तव ने रिम्स पैथोलॉजी विभाग के नये विभागाध्यक्ष का कार्यभार संभाला

रांची: चिकित्सक डॉ अजय कुमार श्रीवास्तव ने 1 मई से नये HOD का कार्यभार सम्भाला है, रोजाना 9 बजे सुबह से लेकर 5 बजे शाम तक विभाग में रहते हैं उपस्थित!

शुरुआत से ही साधारण रहन -सहन एवं उच्चतम विचार के धनी रहे चिकित्सक डॉ अजय कुमार श्रीवास्तव ने अपने एमबीबीएस के लिए 1976 में DMCH दरभंगा में दाखिला लिया, उसके बाद अपनी एमडी पैथोलॉजी की पढ़ाई के लिए पीएमसीएच पटना में 1988 में दाखिल हुए!

अपने जीवनकाल में शिक्षक के रूप मे पहली बार एसकेएमसीएच मुज़फ़्फ़रपुर में ट्यूटर के रूप मे दो साल 1996-1997 तक सेवा देने के बाद उन्होंने 1996 में रिम्स राँची जो कि उस समय आरएमसीएच हुआ करता था में ट्यूटर के रूप में नियुक्त हुए, तब से लगातार पिछले 25 वर्षों से रिम्स में सेवा दे रहे हैं!

ऐसे कोरोना के कठिन दौर में भी रोज़ाना समय से पहुचना एवं अपने विद्यार्थियों एवं चिकित्सकों का उत्साह बढ़ाना , अपनी समझ से उनको ड्यूटी देना ताकि लोग कोरोना से कम-से-कम संक्रमित हों साथ ही एक कुशल अभिभावक की तरह अपने विद्यार्थियों का ध्यान देना ऐसे तमाम जिम्मेदारीयों को बखुबी निभा रहे हैं!

संगीत के शौकीन डॉ अजय कुमार श्रीवास्तव एक काफ़ी सम्वेदनशील इंसान भी हैं और हमेशा से ही लोगों की मदद करते आए हैं, आज समाज को जरूरत है इनके जैसे कुशल चिकित्सक का और ऐसे चिकित्सकों के बदौलत ही रिम्स राज्य का सबसे बेहतरीन चिकित्सा संस्थान में आता है!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button