नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंडरांची

5 पुलिसकर्मियों को शहीद करने वाला खूंखार माओवादी गिरफ्तार, एनआईए ने रखा था 50000 का इनाम,जानिए क्या थी योजना

रांची:रांची पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है.माओवादी दस्ते के सक्रिय सदस्य जो पांच पुलिस कर्मियों की शहादत में शामिल था उसे गिरफ्तार कर लिया है

गिरफ्तार उग्रवादी तिरुलडीह खरसावां थाना क्षेत्र की गस्ती पार्टी पर घात लगाकर हमला किया था जिसमें पांच पुलिसकर्मियों के शहादत हुई थी

पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सूचना के आधार पर तमाड़ थाना क्षेत्र के राडग़ांव और रंगामटी क बीच से दबोचने में सफलता मिली है.तमाड़ पुलिस और SsB की संयुक्त कार्रवाई में अमित मुंडा गिरोह के सदस्य को दबोचा गया है.

एसएसपी चंदन सिन्हा ने बताया कि तमाड़ क्षेत्र का रहने वाला है उग्रवादी, माओवादी के सक्रिय सदस्य और घातक हमले करने में माहिर है.कुडू क्षेत्र में पांच पुलिस कर्मियों की शहादत में भी इसकी भूमिका थी.चार साल पहले इसे NIa ने गिरफ्तार किया था.बाद में बेल पर छूट कर वापस से दस्ते में शामिल हो गया.NIA की ओर से उग्रवादी पर 50 हजार का इनाम रखा गया है.

गिरफ्तार उग्रवादी के पास से एक देशी दो नाली कट्टा और चार ज़िंदा गोली बरामद किया है.गिरफ्तार उग्रवादी पर दो मामले दर्ज है.खरसावां थाना क्षेत्र में पांच 2020 में हुए पुलिस हमले में भी इसका बड़ा हाथ था.जिसमें पांच पुलिस कर्मियों की शहादत हुई थी.

पुलिस के मुताबिक कोल्हान में पोलिससिया दबिश बढ़ी है तो उग्रवादी अपने पुराने साथी को जोडने में लगे है.कोल्हान से भाग कर इधर उधर पनाह ले रहे है.लेकिन पुलिस को नजर हर तरफ है.किसी भी हाल में माओवादियों को छोड़ा नहीं जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button