नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

कोरोना काल में भाजपा नेताओं ने अपने घर में दुबक कर मक्खन-रोटी खा-खाकर अनशन देने का नाटक किया है: कांग्रेस

रांची:झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश द्वारा 19महीने के कार्यकाल पर की गयी टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पूरे कोरोना काल में राज्य के भाजपा नेताओं ने घर में दुबके रहने और मक्खन-रोटी खा-खाकर सिर्फ अपने घर में अनशन देने का नाटक और पत्र लिखने का काम के अलावा कोई दूसरा काम नहीं किया, यानी भाजपा नेताओं ने “काम का ना काज का, दुश्मन अनाज का” कहावत को चरितार्थ करने का काम किया।प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि वर्ष 2019 के दिसंबर महीने में राज्य में गठबंधन सरकार ने कामकाज संभाला, इसके तुरंत बाद फरवरी-मार्च में कोरोना महामारी के कारण देशव्यापी लॉकडाउन और अन्य पाबंदियों से सभी वाकिफ है। अभी एक सर्वे रिपोर्ट में यह बात सामने आयी है कि कोरोना संक्रमण से निपटने में झारखंड देशभर में तीसरे स्थान पर रहा, जबकि गुजरात, मध्यप्रदेश समेत अन्य भाजपा शासित राज्यों का क्या हाल रहा, यह सभी ने देखा है। संक्रमणकाल में जीवन बचाने के साथ ही जीविका को भी बचाये रखने के लिए सरकार की ओर से जो कदम उठाये गये, उसकी देशभर में प्रशंसा हुई।वहीं भाजपा आज भी सिर्फ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अखबार की सुर्खियों में बने रहने के अलावा राज्य के लोगों के लिए कुछ भी नहीं किया है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि सड़क , पुल-पुलिया और बिजली की बात करने वाले भाजपा नेताओं को यह भी बताना चाहिए कि उनके कार्यकाल में बने दर्जनों पुल क्यों बह गये, बिजली विभाग में क्या-क्या गड़बड़ी हुई, इसकी जांच अब भी चल रही है, पिछली सरकार को बकाया भुगतान के एवज में आरबीआई की ओर से राशि काट ली रही है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि झारखंड जैसे गैर भाजपा शासित राज्यों के साथ केंद्र सरकार के पक्षपातपूर्ण रवैये के बावजूद पिछले 19 महीने में ग्रामीण क्षेत्र में मनरेगा के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में जो काम किया गया है, उसमें झारखंड देशभर में अव्वल रहा। सभी गरीबों को अनाज के साथ अब धोती-साड़ी और लुंगी भी उपलब्ध करायी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button