नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंडटेक्नोलॉजीरांचीशिक्षा

ऑनलाइन क्लास के दौरान फ्री फायर गेम खेलने का ऑप्शन भेज, साइबर अपराधी उड़ा रहे बैंक खाते से पैसे, रांची में 1.27 लाख की ठगी

रांची:साइबर अपराधी अब ऑनलाइन लाइन क्लास के दौरान फ्री गेम खेलने का ऑप्शन बीच में भेज, बच्चों के झांसे में लेकर उनसे गेम कोड के नाम पर ओटीपी ले, उनके माता पिता के खाते से पैसे उड़ा ले रहे है। ऐसा ही मामला लालपुर थाना में दर्ज हुआ है। साइबर अपराधियों ने 1.27 लाख रुपए की ठगी ऑन लाइन गेम खेलने के दौरान कर ली है। इस संबंध में लालपुर थाना में मामला दर्ज हुआ है। ठगी के शिकार राम विनय राम ने लालपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार उनका नौ साल का बच्चा ऑन लाइन क्लास कर रहा था। इसी दौरान फ्री फायर गेम खेलने के ऑप्शन बीच में आ गया। बच्चा गेम में अचानक जुड़ गया और राम विनय राम की पत्नी शिव कुमारी के बैंक खाता जो इंडियन बैंक में है उससे 1.27 लाख रुपए साइबर अपराधियों ने निकाल लिए। सभी पैसे साइबर अपराधियों ने गूग पे नंबर से फर्जी तरीके अलग ललग यूपीआई से निकाले।

गेम का कोड के नाम पर साइबर अपराधी मांग रहे है ओटीपी और निकाल रहे है पैसे
दर्ज प्राथमिकी के अनुसार साइबर अपराधी इतने शातिर है कि बच्चों को अॉन लाइन क्लास के दौरान उन्हें गेम खेलने का आप्शन भेज रहे है। फिर उनके मोबाइल नंबर को लेकर, गेम कोड जानने के नाम पर भेजे गए ओटीपी को मांगते है। इस मामले में भी ऐसा ही हुआ। बच्चे साइबर अपराधियों के इन फर्जीवाड़े से अनजान होते है। वे गेम कोड के नाम पर उनके द्वारा भेजे गए ओटीपी साइबर अपराधियों को बता देते है। इसी का फायदा साइबर अपराधी उठाते हुए माता पिता का पूरा एकाउंट साफ कर दे रहे है। जबतक इसकी जानकारी अभिभावकों को मिलती है तबतक उनके खाते साफ हो जाते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button