नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडरांची

रांची समेत पूरे राज्य में दिखेगा साइक्लोन का असर, 29 तक बारिश की संभावना

रांची:बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्न दबाव क्षेत्र का असर राज्य में देखा जायेगा। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बंगाल की खाड़ी में दो साइक्लोन सक्रिय है। जिसका असर राज्य में देखा जायेगा । इससे 29 सितंबर तक राज्य में बारिश की जानकारी दी गयी है। इसमें 25 सितंबर को राज्य के उत्तर पूर्वी हिस्से में भारी बारिश की संभावना है | जबकि 26 और 27 सितंबर को राज्य के उत्तर पूर्वी और मध्य हिस्से में बारिश की संभावना है। इसमें दुमका, गोड्डा, पाकुड़ साहेबगंज, गिरिडीह, हजारीबाग, बोकारो, रामगढ़, रांची, गुमला, खूंटी, लोहरदगा समेत अन्य जिला शामिल है। इसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है । इसके साथ ही मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि देश में दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी शुरू हो
गयी है। साइक्लोन के असर से राज्य के तापमान में गिरावट दर्ज की जायेगी । जिससे अब धीरे-धीरे लोगों को सुबह और शाम के वक्त ठंड का एहसास होगा । हालांकि 29 सितंबर तक राज्य के कुछ जगहों पर मेघगर्जन के साथ वज्रपात होने की भी संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञानी अभिषेक आनंद के अनुसार राज्य में अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है । इसके बाद अगले दो दिनों में इसमें दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button