नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांची

फिंगर प्रिंट का नकली रबर स्टाम्प बना कर खाते से पैसा निकासी करने वाली गिरोह के आठ सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे

रांची-लोहरदगा : फिंगर प्रिंट का नकली रबर स्टाम्प बनाकर लोगो के खाते से पैसा निकासी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश लोहरदगा पुलिस ने की है ।पुलिस ने इस मामले में आठ अभियुक्त को किया गिरफ्तार है ।गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से सिम , लैपटॉप, सहित 32 फिंगर प्रिंट का स्टाम्प बरामद किया गया है।

इस फर्जी निकासी में कुछ मास्टर माइंड अपराधी भी है

गिरफ्तार अभियुक्त का तार बिहार के पटना से जुड़े होने का संभावना जताई जा रही है ।इस फर्जी निकासी में कुछ मास्टर माइंड अपराधी भी है जो पटना के बताए जा रहे है ।

अंगूठे के आधार पर जाली स्टाम्प बना कर फर्जी तरीके से पैसा निकालने का कार्य करते है

गिरफ्तार अभियुक्त ग्रामीण इलाके के सीधे साधे लोगो को कुछ प्रज्ञा केंद्र के जरिये सरकारी योजना जैसे आयुष्मान कार्ड, राशन कार्ड आदि की लाभ देने के नाम पर ग्रामीणों से सारी डेटा हासिल करते थे उसके बाद फिर उनके घर पर जा कर ये लोग धोखा दे अंगूठा लगवा लेते हैं। और उसी अंगूठे के आधार पर जाली स्टाम्प बना कर फर्जी तरीके से पैसा निकालने का कार्य करते है।

इस मामले में एसपी प्रियंका मीणा ने आम लोगो से अपील कर कहा कि ऐसे जालसाजों से बचे साथ ही अपने हित मित्रों के बीच इस को लेकर उन्हें जागरूक करे ताकि कोई इन जालसाजों के चक्कर मे न फंसे ।श्रीमती मीणा ने यह भी कहा मोबाईल में बहुत ऐसी एप्प है एवं फर्जी लोग फोन कर आधार व खाते की ओटीपी की मांग कर बैंक से पैसा उड़ाने का कार्य कर रहे है उससे सावधानी बरतने की भी आवश्यकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button