नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंड

हाथियों ने मचाया उत्पात,एक व्यक्ति को कुचल कर मार डाला कई घायल

कई घरों को किया छतीग्रस्त

पाकुड़: जिले के आमड़ापाड़ा प्रखंड के बांडू पंचायत के रघुनाथपुर (पूपा) गांव निवासी गाब्रियल मालतो (45) को हाथी ने कुचल डाला। जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी। वहीं तीन लोगों को हाथी ने ज़ख्मी कर दिया है। उत्पाती हाथी ने गाँव के तीन ग्रामीणों के घरों को भी नुकसान पहुंचाया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक गाँव में आयोजित भोज कार्यक्रम में भाग लेकर गाब्रियल मालतो अपने घर लौट रहा था। तभी रास्ते में ही हाथी ने उसे कुचल दिया।

विभागीय अधिकारियों ने मृतक के परिजनों से मुलाकात कर सरकारी सहायता मुहैया कराने का भरोसा दिलाया

जिससे उसकी मौत हो गयी। मामले की जानकारी मिलते ही ग्रामीण इकट्ठा हुए और हाथी को खदेड़ना शुरू किया।इधर वन विभाग के कर्मी एवं अधिकारी भी रघुनाथपुर गाँव पहुंचे एवं घटना की जानकारी ली।विभागीय अधिकारियों ने मृतक के परिजनों से मुलाकात कर सरकारी सहायता मुहैया कराने का भरोसा दिलाया।घटना के बाद से रघुनाथपुर सहित आसपास के गाँव के लोग दहशत में हैं। विभागीय अधिकारी गांवों के लोगो को हाथी आने पर उससे बचाव के उपायों को बता रहे हैं।

वन प्रमंडल पदाधिकारी रजनीश कुमार ने बताया कि ग्रामीणों से रात में घर से अकेले नही निकले की अपील की गयी है। साथ ही हाथी आने के बाद उससे बचाव को लेकर उठाये जाने वाली एहतियाती कदम की भी जानकारी दी गयी है।ग्रामीणों के मुताबिक रगुनाथपुर में उत्पात मचाने के बाद हाथी साहिबगंज जिले के पतना प्रखंड की ओर भाग गया है। हाथी के उत्पात से प्रखंडवासी भयभीत है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button