नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंड

गुमला में नक्सलियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़,सर्च अभियान जारी

गुमला:गुमला जिले के चैनपुर प्रखंड के कुरुमगढ़ थाना में भाकपा माओवादी किया हमला ।हमले के बाद नक्सलियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़। दोनों ओर से घंटो चली गोलीबारी, मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं, पुलिस चला रही है नक्सलियों के विरुद्ध अभियान तेज ,गुमला एसपी ने की घटना की । नक्सलियों ने गुमला के कुरुमगढ़ थाना में पर किया हमला,जवानों ने भी दिया मुंहतोड़ जवाब बताया जा रहा है कि बुधवार की रात नक्सलियों ने जिले के चैनपुर प्रखंड के कुरुमगढ़ थाना पर गोलीबारी की।इस दौरान पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की और नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई गोलीबारी के बाद पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़ा हुए. इस मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. गोलीबारी की घटना के बाद के नक्सलियों की धरपकड़ के लिए पुलिस सर्च अभियान चला रही है. इस मामले में गुमला एसपी ने बताया कि रात में थाना के पास गोलीबारी की गई है. इसका जांच किया जा रहा है. पुलिस की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई है. माओवादियों ने विस्फोट कर उड़ाया था थाना का भवन:

माओवादी पोलित ब्यूरो सदस्य प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने झारखंड समेत 3 राज्यों में बंद का अह्वान किया था. तीन दिनों तक गुमला जिला में शांतिपूर्ण ही बंद रहा. लेकिन 25 नवंबर को बंद की अंतिम रात चैनपुर प्रखंड स्थित कुरुमगढ़ थाना की नई बिल्डिंग को विस्फोट कर माओवादियों ने उड़ा दिया था. घटना की सूचना मिलने पर 26 नवंबर की सुबह पुलिस बल मौके पर पहुंची थी. जानकारी के अनुसार 70-80 की संख्या में माओवादी रात में कुरुमगढ़ के निर्माणाधीन थाना पहुंचे थे. वहां सो रहे मजदूरों को पहले थाना बिल्डिंग से बाहर निकाला और जिलेटिन लगाकर थाना बिल्डिंग को उड़ा दिया गया था. तेज विस्फोट के बाद इलाके में दहशत का माहौल बन गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button