नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडराजनीति

राजद सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रृद्धांजली दी गई

झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल , सी पी आई,सी पी एम,भाकपा माले,मासस, सपा,छात्र संगठन सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों के संयुक्त तत्वावधान में 30 जनवरी राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की पुण्य तिथि पर मोरहाबादी स्थित महात्मा गाँधी की प्रतिमा पर फूल माला अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई एवं महात्मा गाँधी स्थल पर संकल्प सभा आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश यादव ने किया।सभा को संबोधित करते हुए झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेशअध्यक्ष श्री अभय सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि देश के किसानों एवं राज्य सरकारों की सलाह के बिना ऐसे समय में जब पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा था,केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा किसानों के लिए कानून पारित किया गया जो किसान हित एवं जनहित में नहीं है ।उक्त किसान विरोधी कानून को केन्द्र सरकार द्वारा वापस लेने हेतु राष्ट्रीय स्तर पर किसानों द्वारा आन्दोलन किया जा रहा है ।श्री सिंह ने कहा कि समस्त राजद परिवार किसान विरोधी कानून को अविलंब वापस लेने की केन्द्र सरकार से मांग करती है एवं इस संदर्भ में समस्त राजद परिवार किसानों के समर्थन में उनके आन्दोलन के साथ हैं ।

भाकपा माले के प्रदेश सचिव जनार्धन सिंह ने अपने संबोधन में किसान विरोधी कानून पर विस्तार से चर्चा करते हुए उक्त कानून को काला कानून की संज्ञा देते हुए कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा व्यक्ति विशेष एवं देश के चंद पूंजीपतियों को विशेष रूप से लाभ पहुँचाने के लिए किसान कानून लाया गया है जो किसानों के साथ साथ गरीबों, मजदूरों एवं देश हित में नहीं है अतः समस्त माले परिवार केन्द्र सरकार द्वारा किसान विरोधी कानून वापस लेने की मांग के साथ राष्ट्रीय स्तर पर किसानों द्वारा चलाए जा रहे आन्दोलन के साथ हैं ।
दयामणि बरला,सी पी आई के अजय कुमार सिंह, प्रकाश विपलव, कुमार वरूण ने भी केंद्र सरकार की गलत नीतियों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्र में जब से भाजपा की सरकार सत्ता संभाली है हमारी आपसी सौहार्द को बिगाड़ते हुए लोगों को सांप्रदायिक बातों में उलझा कर खुद सत्ता पर विराजमान है एवं देश की जनता से उन्हें कोई मतलब नहीं है। केंद्र सरकार द्वारा किसानों के लिए बनाए गए तीन कानून पूर्ण रूप से किसान विरोधी एवं जनविरोधी है अतः जब तक केंद्र सरकार उक्त काला कानून को वापस नहीं ले लेती हम सभी दल के लोग संयुक्त रुप से किसानों के समर्थन में किसान द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन के साथ हैं ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से राजद प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह, उपाध्यक्ष श्यामदास सिंह ,राजेश यादव ,प्रदेश प्रवक्ता मोo इस्लाम, युवा राजद प्रदेश अध्यक्ष रंजन कुमार, विजय राम ,अवधेश पाल, पूर्णेन्दु यादव, आशुतोष रंजन, मंतोष यादव, इम्तियाज वारसी, शौकत अंसारी ,पिंकी यादव अर्जुन यादव,मनोज अग्रवाल, ,अरुण ,यादव ,अनिल कुमार शर्मा ,सुधीर गोप, रामनरेश राम, संतोष शर्मा ,जफीर खान, सरफराज अहमद सहित भाकपा माले के प्रदेश सचिव जनार्धन सिंह ,भुनेश्वर केवट, अजय कुमार सिंह सीपीआई, वरिष्ठ पत्रकार विनोद जी, कुमार वरुण, दयामणि बरला , प्रकाश विप्लव सीपीएम ,अलोका कुजूर, जलेश नदीता, रेनू प्रकाश ,मेघनाथ मुंडा, समाजवादी पार्टी के मनोहर यादव , प्रफुल लिंडा, वीना लिंडा सहित अनेक गणमान्य नेता गणों ने अपने अपने विचार व्यक्त किए जबकि सैकड़ों नेतागण एवं कार्यकर्ता गण कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित थे।

धन्यवाद ज्ञापन झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश उपाध्यक्ष श्यामदास सिंह ने किया। अंत में सर्वसम्मति से आगामी 3 जनवरी को गुरु नानक स्कूल रांची में दोपहर 2:00 बजे केंद्र सरकार के किसान विरोधी
कानून के खिलाफ उक्त कानून को केंद्र सरकार द्वारा वापस लिए जाने संबंधी संयुक्त रूप से विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ बैठक आयोजित की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button