नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांची

डेली मार्केट के कपड़ा दुकानों में छापा,मालिक और स्टाफ पर प्राथमिकी दर्ज

एसडीएम रांची और सीओ टाउन ने गुप्त सूचना के आधार पर करवाया दुकान सील
कपड़ा दुकान मालिक पर प्राथमिकी दर्ज

रांची: जिला प्रशासन रांची द्वारा स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दिशानिर्देशों के अनुपालन हेतु दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों द्वारा लगातार गश्ती की जा रही है। इसी क्रम में आज अनुमंडल पदाधिकारी रांची सदर उत्कर्ष गुप्ता और अंचल अधिकारी सदर प्रकाश को मिली गुप्त सूचना के आधार पर कपड़े की दुकान को सील किया है। गुप्त सूचना के आधार पर अंचल अधिकारी प्रकाश डेली मार्किट जाकर जांच किया , जहां से कपड़े की दुकान के खुली रहने की सूचना प्राप्त हुई थी। कपड़े की दुकान खुली पाई गई जो कोविड-19 की रोकथाम हेतु जारी किए गए दिशानिर्देशों का उल्लंघन है।

जांच के क्रम में यह पाया गया कि डेली मार्केट स्थित खटिया मार्केट में कपड़े का दुकान आलिफ़ा कलेक्शन खुला था

इस बाबत अंचल अधिकारी सदर द्वारा जांच की गई। जांच के क्रम में यह पाया गया कि डेली मार्केट स्थित खटिया मार्केट में कपड़े का दुकान आलिफ़ा कलेक्शन खुला था। आलिफ़ा कलेक्शन कपड़ा दुकान के मालिक एवं स्टाफ मो0 ओबैदुल्लाह, मो0 मोहहीदुल इस्लाम और मो0 अरमान हुस्सैन के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

ज्ञात है कि झारखण्ड सरकार के आदेशानुसार पूरे राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा। इसके अंतर्गत जारी गाइडलाइन्स के मुताबिक कपड़े की दुकान को खोलने पर पूर्णतः पाबन्दी लगाई गई है।

जिला प्रशासन रांची स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान जारी निर्देशों को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है और पूरी सख्ती से नियमों का अनुपालन कराया जा रहा है। नियमों का उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की सुसंगत धाराओं के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अगर कहीं भी नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है तो उल्लंघन के सम्बंध में कोई भी व्यक्ति नजदीकी थाना को इसकी सूचना दे सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button