नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडरांची

झारखंड में बरस रही आग,24 घंटे में 6 की मौत

3 हजार से ज्यादा चमगादड़ो की मौत

रांची:झारखंड में झुलसाने वाली गर्मी से लोगों का जीना मुहाल हो गया है, रेमल का प्रभाव समाप्त होते ही हवा में उमस आ गई है. बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के कारण ही गर्म हवाएं झारखंड में आग उगल रही है. आसमान की आग ने पिछले 24 घंटे के अंतराल हीट स्ट्रोक से पलामू जिले में अब तक 6 लोगों के मरने की खबर आ रही है. हांलाकि इस खबर की पुष्टि जिला प्रशासन अथवा पलामू सिविल सर्जन ने नहीं की है. पलामू सिविल सर्जन डॉ अनिल कुमार सिंह ने हीट स्ट्रोक से ही मरने की खबर की पुष्टि नहीं की है. उन्होंने कहाः उन्हें भी सूचना मिली है. लेकिन सभी छह लोगों की मौत हीट स्ट्रोक से ही हुई है, अभी इसकी पुष्टि होना बाकी है.

प्रचंड गर्मी को लेकर मौसम विभाग की ओर से बार-बार अलर्ट भी जा किया जा रहा है.

3 हजार से ज्यादा चमगादड़ो की मौत

झारखंड के कई जगह हजारों चमगादड़ की मौत चमगादड़ भीषण गर्मी से झुलकर अपनी जान गंवा रहे हैं पहला मामला गढ़वा के कांडी प्रखंड के सुंडीपुर गांव स्थित चौधरी टोला का है जहां मंगलवार को कई सालों से एक बगीचे में रह रहे चमगादड़ों की मौत का मामला सामने आया है. इसके साथ ही चतरा जिला के पत्थलगड्डा में भी प्रचंड गर्मी के प्रकोप में आने से सैकड़ों चमगादड़ों के मौत की खबर है. वहीं इस मामले की जानकारी जब विन विभाग टीम को मिली, तो पत्थलगड्डा के उस जगह पर पहुंचकर टीम ने जांच की और दम तोड़ चुके चमगादड़ों को गड्ढे खुदवा कर दफनाने का काम किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button