नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंडरांची

खादगढ़ा बस स्टैंड में दिन दहाड़े हुई फायरिंग,ठेकेदार ईरफान खान की हत्या की थी योजना

एक शूटर को खदेड़ कर लोगों ने दबोचा,दूसरा हुआ फरार,पिस्टल व दो गोलियां बरामद

रांची:राजधानी के व्यस्तम क्षेत्र कांटाटोली के खादगढ़ा बस स्टैंड में आज दिन दहाड़े फायरिंग की गयी,फायरिंग के बाद भाग रहे दो अपराधियों में से एक को स्थानीय लोगों ने खदेड़ कर पकड़ लिया,और जम कर पीटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। गिरफ्तार शूटर शशी नाग मूल रुप से चतरा का रहने वाला है,जो मोरहाबादी में किराये के मकान में रहता है। गिरफ्त में आये शूटर के बैग से एक पिस्टल व दो गोली सहित अन्य सामाग्रियां भी बरामद की गयी है। वहीं घटना स्थल से बच कर निकले दूसरे शूटर को पकड़ने के लिए पुलिस कप्तान कौशल किशोर के निर्देश पर शहर के सभी चौक चौराहों,रेलवे स्टेशन व बस डिपो में पुलिस सघन छापामारी अभियान शुरु कर दी।

सितंबर में होने वाला है खादगढ़ा का टेंडर

खाद गढ़ा बस स्टैंड ठेके के लिए सितंबर में टेंडर होने वाला है। सूत्रों की मानें तो टेंडर से ठीक एक महीने पहले प्रतिद्वदियों ने खादगढ़ा बस स्टैंड के पूर्व ठेकेदार ईरफान खान से स्टैंड का ठेकेदारी छिनने के लिए उन्हे रास्ते से हटाने की नियत से आज अपने शूटरों को उन्हें मारने के लिए भेजा था। घटना को अंजाम देने के लिए कितने अपराधी वहां पहुंचे थे,ये तो किसी को नहीं पता लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जहां पर फायरिंग हुई वहां दो लोग थे,जिसमें से एक भागदड़ के दौरान लोगों के बीच बच कर भाग निकला।

शौचालय में पिस्टल में गोली भरते वक्त हुई फायरिंग

पुलिस गिरफ्त में आया अपराधी अपने सहयोगी के साथ मिल कर खादगढ़ा बस स्टैंड के शौचालय में घटना को अंजाम देने के लिए पिस्टल में गोली डाल रहा था,उसी दौरान गलती से गोली चल गयी। गोली की आवाज सुनते ही शौचाल के लोग वहां पहुंचे तब मामले की जानकारी हुई।उसके बाद एक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

पहले भी टेंडर से पहले ठेकेदार नेजार खान की हो चुकी है हत्या

टेंडर के खेल में इससे पहले भी वहां के ठेकेदार नेजार खान की प्रतिद्वदियों द्वारा गोली मार कर हत्या की जा चुकी है। मालूम हो की वर्ष 2012 में खादगढ़ा बस स्टैंड का ठेका कांटाटोली के नेजार खान ने लिया था। जिसकी समय समाप्ती और होने वाले टेंडर के ठीक एक सप्ताह पहले 20 फरवरी 2012 को अपराधियों ने उनकी हत्या कर दी थी। और आज भी टेंडर से एक महीने पहले ठेकेदार ईरफान खान की हत्या की शाजिश रची गयी थी,लेकिन संयोग से घटना से पहले ही विस्फोट हो गया।
मालूम हो प्रतिद्वदियों की वजह से ही ठेके का रेट बढ़ कर 2करोड़ 75 लाख तक पहुंच गया है।
खबर लिखे जाने तक हथियार के साथ पकड़े गये आरोपी शशी नाग से लोअर बाजार थाने में कई थानों की पुलिस आॅफिसरों द्वारा पूछताछ जारी है।
हालांकि पुलिस ने गिरफ्तार अपराधी द्वारा ईरफान खान की हत्या का प्रयास किये जाने की खबर की पुष्टि नहीं की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button