नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

पूर्व मंत्री योगेंद्र साव पहुंचे ईडी दफ्तर, हो रही पूछताछ

रांची:बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद के पिता व पूर्व मंत्री योगेंद्र साव को ईडी ने पूछताछ के लिए आज अपने दफ्तर बुलाया है। योगेंद्र साव ईडी दफ्तर पहुंच चुके है। योगेंद्र साव को ईडी ने समन भेजा था। बता दें कि जमीन से जुड़े मामले में ईडी ने योगेंद्र साव के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान ईडी ने श्री साव के ठिकानों से कई अहम दस्तावेज ईडी ने जब्त किये थे। ईडी दफ्तर में जाने से पहले योगेंद्र साव ने कहा कि एजेंसियां अपना काम कर रही है। उन्होंने ईडी को निष्पक्ष और स्वतंत्र एजेंसी बताया। परिवार जद में नहीं है बल्कि एजेंसियां अपना काम करती है। कहा कि अगर ईडी जांच करे तो उन पर लगे सारे आरोप खत्म हो जाएंगे। अंबा प्रसाद को ईडी के समन पर योगेंद्र साव ने कहा इसकी जानकारी नहीं। वहीं, कल अंबा प्रसाद और उनके भाई अंकित साव से पूछताछ होगी । हजारीबाग जिले के चुरचू, इचाक, कटकमदाग व सदर अंचल में अंचलाधिकारी रहते हुए सरकारी जमीन की बड़े पैमाने पर हेराफेरी के आरोप में ईडी ने मंगलवार को शाशिभूषण सिंह से लंबी पूछताछ की है। ईडी ने उनसे योगेंद्र साव और अंबा प्रसाद से उनके संबंध को लेकर सवाल किए थे। वहीं, उनसे हजारीबाग की उस विवादित जमीन के बारे में भी पूछताछ कि थी, जिसपर पूर्व मंत्री योगेंद्र साव व बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद पर चारदीवारी करवाने का आरोप है। ईडी ने रांची और हजारीबाग में 12 मार्च को करीब 20 ठिकानों पर छापेमारी की थी। यह छापेमारी अंबा प्रसाद, योगेंद्र साव और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े
मामले में की गई थी। जानकारी के मुताबिक, यह केस साल 2002 का है जो रंगदारी, लेवी वसूलने, अवैध बालू खनन और जमीन हथियाने जैसे आपराधिक गतिविधियों से जुड़ा है। बता दें कि 12 मार्च को इस छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय को कैश समेत कई सामान मिले थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button