नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंडधनबाद

धनबाद से बिहार जा रही चार लाख की शराब जब्त

धनबाद: नगर थाना की पुलिस ने रविवार को पुसारो पुल के समीप धनबाद से बिहार जा रही चार लाख की शराब जब्त की है। 51 पेटी यानी 1224 मैकडावेल व इंपीरियल ब्लू की अंग्रेजी शराब की बोतल पिकअप वैन में थी।पुलिस ने देवघर जिले के सांरवा थाना क्षेत्र के मंडलडीह निवासी चालक दिनेश मंडल व सहायक चालक देवरसी कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वैन के साथ आगे कार से चल रहा अवधेश कुमार भागने में सफल रहा। पुलिस जब्त शराब का स्थानीय तार खंगाल रही है।रविवार को नगर थाना में एसडीपीओ नूर मुस्तफा अंसारी ने बताया कि सुबह गश्ती पर निकले सहायक अवर निरीक्षक गंगाधर सिंह को सूचना मिली कि एक वाहन में भारी मात्रा में शराब दुमका की ओर आ रही है। सूचना के बाद एएसआइ ओम प्रकाश सिंह भी टीम लेकर पहुंचे। टीम वाहनों की जांच कर रही थी। इसी क्रम में पिकअप वैन रोककर तलाशी ली गई तो उसमें शराब भरी हुई थी। शराब की पेटियों को तिरपाल से ढंककर लाया जा रहा था। चालक व खलासी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो बताया कि देवघर से दो हजार में वैन बुक कराई थी। कार में आगे चल रहा अवधेश कुमार नामक युवक रास्ता बता रहा था। पुलिस को देखने के बाद वह भाग निकला। थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ कर शराब माफिया का स्थानीय कनेक्शन खंगाला जा रहा है।

जब्त शराब नकली निकली
उत्पाद विभाग के सहायक अवर निरीक्षक शिव सागर ने बताया कि शराब धनबाद के टुंडी से दुमका के रास्ते बिहार जा रही थी। सारी शराब निकली है। स्प्रिट मिलाकर तैयार किया गया है। एक पेटी की कीमत दो हजार के करीब है, लेकिन बिहार पहुंचने के बाद इसकी कीमत चार लाख के आसपास हो जाती है। शराब का अवैध धंधा करने वाले कई जगह पर वाहन बदलते रहते हैं, जिस कारण असली व्यक्ति तक पहुंचना मुश्किल हो जाता है। चालक व सहायक चालक को केवल इतना ही पता कि बिहार शराब पहुंचानी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button