नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

स्वर्गीय स्वर्ण लता सिन्हा के पुण्य स्मृति में बुंडू में निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन

राँची: ” ब्लाइंड मिशन प्रोजेक्ट” के तहत अमेरिका के प्रसिद्ध डॉक्टर सुशांत सिन्हा एवं झारखंड आई बैंक अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर (बिहार आई बैंक ट्रस्ट द्वारा संचालित) के संयुक्त तत्वाधान में स्वर्गीय स्वर्णलता सिन्हा के पुण्य स्मृति में बुधवार को बुंडू स्थित जिला परिषद प्रांगण में निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। आयोजक मंडल के सदस्य श्री रोहित सिन्हा ने बताया की आधुनिक मशीनों से नेत्र रोग से पीड़ित लोगों की जांच की गई।नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर में सैकड़ों मरीजों की जांच कर परामर्श दिया गया। जिसमें 48 मरीजों के मोतियाबिंद पाया गया।
इस जांच शिविर में जिन मरीजों को मोतियाबिंद सर्जरी की आवश्यकता हुई,उन्हें निशुल्क बस द्वारा रांची बरियातू स्थित *’बिहार आई बैंक’* ले जाया गया। मरीजों की सर्जरी बिहार आई बैंक में यूएस के *प्रसिद्ध नेत्र चिकित्सक डॉ सुशांत सिन्हा (आई सर्जन, यूएस)* के नेतृत्व में कुशल डॉक्टरों के दल द्वारा किया जाएगा।अन्य मरीजों की आंखों की जांच कर परामर्श दिया गया। रांची आने वाले सभी मरीजों की सर्जरी निशुल्क होगी। सर्जरी के उपरांत चिकित्सा, दवा, चश्मा, भोजन एवं वापस बुंडू तक वाहन की व्यवस्था भी बिल्कुल निशुल्क है।
डॉक्टर सुशांत ने बताया कि इस शिविर में आंखों की विभिन्न प्रकार की बीमारियों की जांच की गई तथा उचित परामर्श एवं उपचार प्रदान किया गया। जिन लोगों को चश्में की आवश्यकता होगी उन मरीजों की जांच आधुनिक मशीन द्वारा की जाएगी और लेंस/चश्मा भी बनाएं जाएंगे। इस अवसर पर डॉ विनीता सिन्हा, नीतू, सिस्टर, झारखंड आई बैंक के ट्रस्टी सिद्धार्थ घोष, कुमार रोशन, ब्रज पांडे, विशाल सिंह, रोशन महतो, नीतीश सिंह, आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button