नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंड

4 मार्च से धनबाद रेलवे स्टेशन में हर यात्री की होगी ट्रू-नाट से कोरोना जांच

जांच से बचने के लिए चेन पुलिंग कर ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों के विरुद्ध होगी कड़ी कार्रवाई

धनबाद:देश के अलग अलग राज्यों जैसे महाराष्ट्र, केरल सहित अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए उपायुक्त सह अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद, श्री उमा शंकर सिंह ने जिले के लोगों की सुरक्षा के लिए आगामी 4 मार्च 2021 से धनबाद रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले हर यात्री की ट्रू-नाट (ट्रू – न्यूक्लिक एसिड एमप्लीफिकेशन टेस्ट) से जांच करने का निर्देश दिया है।

इसको लेकर आज उपायुक्त की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभागार में एक बैठक आयोजित की गई। उपायुक्त ने कहा कि धनबाद में अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में लोग आते हैं। उनकी तथा जिले के लोगों की सुरक्षा के लिए कोरोना जांच जरूरी है। अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव होने की संभावना हो सकती है। इसलिए धनबाद रेलवे स्टेशन पर हर यात्री की ट्रू-नाट से जांच की जाएगी।

उपायुक्त ने कहा कि पिछली बार रेलवे एवं आरपीएफ के कई जवान ऐसे यात्रियों के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए

जांच के क्रम में कोरोना पॉजिटिव यात्री का कोविड उपचार शुरू किया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि पिछली बार रेलवे एवं आरपीएफ के कई जवान ऐसे यात्रियों के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए थे। कुछ राज्यों में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण जिला प्रशासन ने रेलवे स्टेशन पर 4 मार्च से जांच शुरू करने का निर्णय लिया है।

उपायुक्त ने कहा कि पिछली बार टेस्टिंग से बचने के लिए कई यात्री चेन पुलिंग करके ट्रेन से उतर जाते थे और अपने घर चले जाते थे। इस बार जिला प्रशासन एवं रेलवे ने मिलकर पुख्ता इंतजाम और तैयारी की है। बिना जांच किए घर जाने वाले यात्रियों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर श्री चंदन कुमार, अपर समाहर्ता श्री श्याम नारायण राम, अनुमंडल पदाधिकारी श्री सुरेंद्र कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी श्री अमर प्रसाद, एनडीसी श्री अनुज बांडो, सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, डॉ राजकुमार सिंह, श्री शुभम सिंघल, श्री नितिन कुमार, डॉ राजकुमार सिंह, सीआइटी श्री एसएन झा, श्री संजय कुमार झा व अन्य लोग उपस्थित थे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button