नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

राँची विधानसभा सीट से आदित्य विक्रम जयसवाल को वैश्य समाज़ सर्वज्ञ के नेतृत्व में वैश्य समाज़ का पूर्ण समर्थन : वैश्य समाज़ सर्वज्ञ

रांची:वैश्य समाज सर्वज्ञ की ओर से होटल आर्या, लालपुर में प्रेस वार्ता किया गया जिसमें समाज के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। इस दौरान बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि आगामी विधानसभा चुनाव में वैश्य समाज सर्वज्ञ प्रत्येक विधानसभा में अपने वैश्य समाज़ के उम्मीदवार को पूर्ण रूप से मदद करेगी। जिसमें राँची विधानसभा से आदित्य विक्रम जयसवाल को समाज का पूर्ण समर्थन रहेगा एवं आगामी राँची विधानसभा चुनाव वो मज़बूत तरीक़े से लड़ेंगे।

बैठक में वैश्य समाज के केंद्रीय अध्यक्ष रमेश कुमार साहू ने कहा कि झारखण्ड राज्य में जिसकी जितनी आबादी उसकी उतनी भागीदारी और झारखण्ड प्रदेश में वैश्य समाज की आबादी 44% है। सुरक्षित सीटों को छोड़कर शेष सीटों पर 18 – 20 वैश्य समाज का विधायक होना चाहिए। वर्तमान में सिर्फ छ: विधायक ही विधानसभा में है। झारखण्ड में 18 विधायक बनाना वैश्य समाज का लक्ष्य है।

वहीं भारतीय कलचुरि जयसवाल संवर्गीय महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष सुबोध जयसवाल ने बताया कि विगत 20 वर्षों से आदित्य विक्रम जयसवाल सामाजिक कार्यो से जूड़े हुए हैं। इनके कार्यशैली को देखकर लगता है कि उपयुक्त विधायक साबित होंगे और जो पार्टी इन्हें टिकट देगी समाज एकजुट होकर इनका समर्थन करेगा। किसी पार्टी से टिकट न मिलने पर समाज़ उन्हे निर्दलीय भी उतारेगी।

चौरसिया आदर्श महासभा के अमन चौरसिया ने कहा कि वैश्य समाज आर्थिक व सामाजिक रूप से झारखण्ड की रीढ़ की हड्डी है लेकिन राजनीतिक दल सामाज को सिर्फ वोट बैंक के रूप से इस्तेमाल करती आई है। समाज अब एकजुट है। अगर राँची सीट पर आदित्य विक्रम जयसवाल को पार्टी नजरअंदाज करती है तो राज्य में उनका खामियाजा उन्हें भुगतना होगा।

झारखण्ड तैलिक साहू समाज के प्रदेश अध्यक्ष महेश महतो ने कहा कि तैली साहू की आबादी राज्य में 50 लाख है और पाँच जिलों में निर्णायक भूमिका में हैं। इसलिए राँची और हटिया विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व वैश्य समाज को मिलना चाहिए।

कलचुरि सेवा संस्थान के अध्यक्ष सूरज प्रसाद जयसवाल ने कहा कि आदित्य विक्रम जयसवाल सबसे युवा चेहरा है। इनकी पारिवारिक पृष्टभूमि समाजसेवा की रही है। इनके दादा स्व शिवनारायण जयसवाल 20 वर्षो तक राँची के प्रथम मेयर रहे। कांग्रेस में आदित्य विक्रम 20 वर्षों से सेवा कर रहे है परन्तु कांग्रेस इन्हें अहमियत नहीं दे रही है। कांग्रेस या अन्य पार्टी से टिकट न मिलने पर समाज इन्हें निर्दलीय भी उतारेगी व जिताएगी।

जयसवाल कल्याण समिति के महासचिव अरविंद जयसवाल ने कहा कि राँची विधानसभा में वैश्यों की उपस्थित को देखते हुए संगठन कांग्रेस आलाकमान से माँग करती है कि राँची सीट में आदित्य विक्रम जयसवाल को मौका दिया जाए।

झारखण्ड प्रदेश सूड़ी समाज के केंद्रीय महासचिव राकेश गुप्ता ने कहा कि सभी प्रमुख पार्टियों से हमारी माँग है कि वैश्य समाज के लोगों को उचित प्रतिनिधित्व का मौका दिया जाए और राँची सीट से जो भी पार्टी आदित्य विक्रम जयसवाल को टिकट देगी समाज एकजुट होकर उन्हें वोट करेगा।

समाजसेवी आदित्य विक्रम जयसवाल ने समाज के सभी वर्गों के अध्यक्ष, सचिव एवं अगुआ को समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि मेरी कोशिश होगी कि मैं इनके उम्मीदों पर खरा उतरूँ। राँची विधानसभा का जो विकास अब तक होना चाहिए वो नहीं हो सका है। राँची की जनता की सेवा में हमेशा तत्पर रहेंगे।

वैश्य समाज़ सर्वज्ञ विभिन्न वैश्य वर्गों के पदाधिकारियों का एक संगठन। इस कार्यक्रम में वैश्य समाज़ सर्वज्ञ से सूडी समाज़, जयसवाल समाज़, कल्चुरी समाज़, चौधरी समाज, तेली समाज़, चौरसिया समाज़, कोइरी समाज़, दाँगी समाज़, बरनवाल समाज़ एवं अन्य समाज़ के पदाधिकारिगण मौज़ूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button