नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंडरांचीराजनीति

मोरहाबादी में शिबू सोरेन के आवास के पास गैंगवार,दिनदहाड़े अपराधी कालू लामा की हत्या,2 घायल

भाई राजू लामा व उसका साथी बबन विश्वकर्मा गंभीर, रिम्स रेफर

रांची:हाई सिक्योरिटी जोन मोरहाबादी मैदान स्थित पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन आवास के नजदीक आज दोपहर 2.15 बजे दो स्कूटी में सवार हो कर आये हथियारों से लैस चार अपराधियों ने वहां खड़े तीन लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार कर दी, जिसमें तीनों गंभीर रुप से घायल हो कर गिर गये। गोलियों की तड़तड़ाहट से वहां अफरा तफरी हो गया। बाद में सूचना के बाद मौके सिटी डीएसपी सहित लालपुर थाना प्रभारी राजीव कुमार सहित कई पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंंचेऔर तीनों को रिम्स पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया। बाद में उसकी पहचान ऐदलहातू में रहने वाले कई मामले कई मामलोे में शामिल अपराधी कालू लामा के रुप में की गयी। वहीं घायलों में कालू का भाई राजू लामा और उसके गिरोह का बबन विश्वकर्मा शामिल है।
घटना स्थल पर मौजूद लोगों के मुताबिक बिहार नम्बर की दो स्कूटी पर सवार हो कर चार लोग घटना स्थल पर पहुंचे और एक कार में अंधाधुंध फायरिंग करने लगे। जिससे घबरा कर कार में बैठे तीन लोग जान बचाने के लिए भागने लगे लेकिन कुछ ही दूरी पर इधर उधर तीनों गिर गये,उसके बाद हमलावरों ने कालू लामा पर ताबड़तोड़ गोलियां दागनी शुरू कर दी। गोलियों की आवाज से आसपास के लोग दहशम के मारे इधर उधर भागने लगे, उसी बीच अपराधियों ने कालू के गिरने के बाद भी उसके सिर में भी गोली मार दी, जिससे वह वहीं ढेर हो गया। हमलावरों ने कालू के भाई राजू लामा और उसके साथी बबन विश्वकर्मा को भी गोली मार दिया जिससे वो दोनों भी जख्मी हो गये। बाद में चारो हमलावर अपनी स्कूटी से रांची कॉलेज होते हुए कांके रोड की ओर भाग निकले।
घटना स्थल से पुलिस ने आधा दर्जन गोलियों के खोखे बरामद किये हैं।
वर्चस्व की लड़ाई में मारा गया कालू लामा—
सूत्रों के अनुसार कालू लामा लालपुर बरियातू गोंदा व कांके थाना समेत कई थाना क्षेत्रों के लिए सिर दर्द बना हुआ था। वह जमीन माफियाओं व कई बड़े कारोबारियों से रंगदारी मांगने का आरोपी था। उसकी दूसरे कई अपराधी गिरोहों के साथ वर्चस्व की लड़ाई भी चल रही थी। इस वजह से वह कई लोगों के निशाने पर था।
इधर पुलिस उसके दुश्मनों की सूची के आधार पर हमलावरों तक पहुंचने की कोशिश में लग गयी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button