नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडराजनीति

गँगा-सतलज एक्सप्रेस का राँची तक होगा विस्तार

राँची में आईआरसीटीसी का कार्यालय खोलने पर विचार करेगा रेलवे।

सांसद संजय सेठ के आग्रह पर रेलमंत्री पीयूष गोयल ने दिया आश्वासन।

राँची। राँची में रेल सुविधाओं के विस्तार और नई ट्रेनों के परिचालन को लेकर आज सांसद संजय सेठ ने केंद्रीय रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल से मुलाकात की। अपनी मुलाकात में श्री सेठ ने पीयूष गोयल से रांची में विभिन्न ट्रेनों के ठहराव व नई ट्रेनों के परिचालन को लेकर चर्चा की। जिसमें प्रमुख रुप से लुधियाना से धनबाद तक चलने वाली गंगा सतलज एक्सप्रेस को राँची तक लाने, राँची लोकसभा क्षेत्र के किसानों के लिए किसान रेल के परिचालन, पर्यटन के विकास की दृष्टि से रेलवे द्वारा बनाए जा रहे विस्टाडोम कोच वाली ट्रेन को राँची से भी चलाने, राँची नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस व अन्य ट्रेन को राँची लोहरदगा टोरी लाइन होते हुए चलाने की मांग की।

केंद्रीय रेल मंत्री से मुलाकात के बाद श्री सेठ ने बताया कि राँची व आसपास के क्षेत्र के लोग लंबे समय से रांची से अयोध्या व अन्य क्षेत्रों के लिए ट्रेन परिचालन की मांग कर रहे थे, इसी के आलोक में मैंने गंगा सतलज एक्सप्रेस को राँची तक लाने आग्रह माननीय रेल मंत्री जी से किया है। इसके अतिरिक्त पर्यटन की दृष्टि से विस्टाडोम कोच, लोहरदगा टोरी लाइन पर ट्रेन का परिचालन और किसानों के लिए किसान रैली जैसी प्रमुख मांगे माननीय रेल मंत्री के समक्ष मैंने रखा। इसके अतिरिक्त राँची में आईआरसीटीसी का ऑफिस खोलने से संबंधित आग्रह और इसकी आवश्यकता से मैंने माननीय रेल मंत्री जी को अवगत कराया है।

श्री सेठ ने बताया कि रेल मंत्री जी ने इन सभी मुद्दों पर सकारात्मक और सार्थक पहल करने का आश्वासन दिया है। साथ ही चक्रधरपुर रेल मंडल के द्वारा पूरे भारत में दूसरे नंबर पर सबसे अधिक राजस्व दिए जाने को लेकर भी रेल मंत्री ने तारीफ की और आश्वस्त किया रांची लोकसभा क्षेत्र की रेल समस्याओं के समाधान के लिए जो भी आवश्यक कदम होंगे वह जरूर उठाए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button