नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

नर्सिंग छात्राओं के मामले में सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हो….गंगोत्री कुजूर

लड़कियों का धारा 164 के तहत बयान हो दर्ज

रांची:भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश जी के निर्देश पर भारतीय जनता पार्टी का सात सदस्यीय जांच कमेटी खूंटी पहुंचा।
कमेटी खूंटी के तिरला स्थित होरा एनजीओ के संचालकों द्वारा नर्सिंग ट्रेनिंग की बच्चियों के साथ की गई छेड़खानी एवं बदसलूकी की जांच करने पहुंची l अखबारों के माध्यम से यह पता चला कि होरा एनजीओ के द्वारा खूंटी के सुदूरवर्ती आदिवासी गरीब बच्चियों को नर्सिंग की ट्रेनिंग दी जा रही है तथा इन्हीं लड़कियों के साथ एनजीओ के संचालक परवेज आलम के द्वारा पल्स जांच एवं सहनशक्ति परीक्षण के नाम पर लड़कियों के निजी अंगों मे हाथ डाला गया था l

मामले की जानकारी मिलने पर जांच टीम तिरला पहुंची l वहां पहुंचने पर जांच कर रहे
स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि ट्रेनिंग कर रही सभी लड़कियां बिल्कुल डरी हुई थी l लगभग 10 लड़कियों ने एनजीओ के संचालक परवेज आलम पर उनके निजी अंगों के साथ छेड़खानी की बात को सही बताया l एनजीओ की सचिव मरियम आइंद ने जो कि आरोपी परवेज आलम की पत्नी भी है ने मामले के संबंध में स्पस्ट जानकारी नहीं दिया l लेकिन उसने कहा कि उसे लड़कियों की शिकायत की जानकारी थी।
जांच टीम खूंटी के उपायुक्त एवं पुलिस उपाधीक्षक से मुलाकात कर घटना के संबंध में अब तक किए गए कार्रवाई की जानकारी ली तथा टीम ने उपायुक्त से मांग की कि मामले की गंभीरता पूर्वक जांच कर एनजीओ के और संलिप्त लोगों को अविलंब गिरफ्तार किया जाए।
साथ ही लड़कियों का धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराते हुए उनका मेडिकल कराया जाए।

आरोपी एनजीओ के क्रियाकलापों,दस्तावेजों, मान्यता की जांच करते हुए उसे ब्लैक लिस्टेड किया जाए। जिला प्रशासन लड़कियों,उनके परिजनों के जानमाल की रक्षा करते हुए उनके अधूरे ट्रेनिंग को अपनी निगरानी में पूरा कराये।

टीम में भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती गंगोत्री कुजूर, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती आरती कुजूर, महिला मोर्चा की प्रदेश प्रभारी श्रीमती आरती सिंह, भाजपा की प्रदेश मंत्री सुश्री काजल प्रधान, भाजपा की प्रदेश मीडिया सह प्रभारी सुश्री सोनी हेंब्रम, श्रीमती लक्ष्मी बाखला, जिला उपाध्यक्ष श्रीमती रदाय नाग थीं l साथ ही मोनिका कुमारी, जगरनाथ मुंडा, मनोज गणपति, सहित कई अन्य लोग भी उपस्थित थे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button