नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

हटिया स्टेशन से 16 लाख का गांजा बरामद,ट्रॉली बैग में भरकर हो रही थी तस्करी

छह तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रांची:आरपीएफ फ्लाइंग टीम ने रांची के हटिया रेलवे स्टेशन से 16 लाख रुपये का गांजा बरामद किया है. गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई में छह गांजा तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है.

ट्रॉली बैग में भरकर ले जाया जा रहा था गांजा

आरपीएफ हटिया की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, अधिकारियों को सूचना मिली थी कि हटिया रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर ट्रॉली बैग के साथ कुछ संदिग्ध देखे गए हैं, जो लगातार किसी दूसरे रास्ते से स्टेशन से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं. सूचना मिलने के बाद आरपीएफ पोस्ट हटिया, आरपीएफ फ्लाइंग टीम और जीआरपी हटिया टीम के अधिकारियों ने मिलकर प्लेटफॉर्म नंबर 3 की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया.

चेकिंग के दौरान आरपीएफ टीम ने देखा कि प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर चार बड़े ट्रॉली बैग के साथ छह लोग संदिग्ध अवस्था में एक्सीलेटर के पास बैठे हुए हैं. सूचना के आधार पर सभी 6 लोगों को हिरासत में लिया गया और जब उनके बैग की तलाशी ली गई तो उनके पास से भारी मात्रा में गांजा के पैकेट बरामद हुए. गिरफ्तार गांजा तस्करों में बिहार के दुलारचंद्रम, झारखंड के रामगढ़ के बबलू कुमार यादव, विनीत कुमार और निखिल कुमार तथा दिल्ली के इकबाल खान शामिल हैं.

ओडिशा से कानपुर ले जाना था खेप

हटिया पोस्ट के आरपीएफ इंस्पेक्टर हेमंत कुमार ने बताया कि सभी तस्कर ओडिशा के राउरकेला से गांजा की खेप लेकर ट्रेन से रांची पहुंचे थे, रांची के बाद उन्हें कानपुर से दिल्ली ट्रेन से जाना था. सभी तस्कर कानपुर में ही नशे का कारोबार करते हैं. गिरफ्तार तस्करों के पास से कुल 32 किलो गांजा बरामद किया गया है, जिसकी बाजार में कीमत 16 लाख रुपये है. आरपीएफ हटिया द्वारा गिरफ्तार तस्करों को जीआरपी हटिया को सौंप दिया गया है. जीआरपी हटिया द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button