नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

जगरनाथपुर थानेदार पर युवती ने लगाया यौन शोषण का आरोप, एसएसपी ने दिया जांच का आदेश

राँची:राजधानी राँची के जगरनाथपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती ने जगरनाथपुर थाना प्रभारी पर गम्भीर आरोप लगया है।लड़की ने थानेदार पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। मामले को लेकर युवती ने राँची के एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा,राँची जोन के डीआईजी और डीजी को आवेदन देकर इंसाफ की गुहार लगाई है।इधर मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा को जांच की जिम्मेवारी सौंपी है।हालांकि एसएसपी ने अभी मौखिक आदेश दिए है।एसएसपी के आदेश पर डीएसपी ने जांच शुरू कर दी है।वहीं थाना प्रभारी ने हटिया डीएसपी को युवती से बातचीत का वायस रिकार्ड भी उपलब्ध कराया है।जिसकी जांच की जा रही है।

पीड़िता की ओर से एसएसपी को दिए गए आवेदन में कहा गया है कि एक साल पहले उसका छेका हुआ था। इस दौरान लड़का पक्ष ने उसके परिवार वालों से एक बड़ी रकम ली थी।बाद में लड़का पक्ष के लोगों ने शादी करने से इंकार कर दिया। इसके बाद युवती के परिवार वालों ने लड़का के परिजनों से छेका में लिए गए रकम को वापस करने का दबाव बनाया।मगर उन लोगों ने देने से इंकार कर दिया। इसके बाद युवती थाना पहुंची और थानेदार को मामले की पूरी जानकारी दी। इसी आधार पर युवती के बयान पर थाने में लड़का पक्ष पर प्राथमिकी दर्ज की गई। जिस आईओ को केस दिया गया, उसने जांच शुरू ही नहीं की। जांच नहीं करने की शिकायत लेकर पीड़िता थाना प्रभारी अरविंद कुमार के पास पहुंची। थानेदार ने उसे आश्वासन दिया कि वह खुद इसकी जांच करेगा।पीड़िता का आरोप है कि थानेदार और उसके बीच लगातार फोन पर बातचीत होने लगी।पीड़िता का आरोप है इसी क्रम में थानेदार उससे शारीरिक सम्बंध बना लिए।

इधर एसएसपी चंदन सिन्हा ने बताया कि एक युवती ने थानेदार पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। जिसकी हटिया डीएसपी से जांच करायी जा रही है।एसएसपी के अनुसार उन्होंने इस मामले में थानेदार से बात की थी। थानेदार ने खुद को निर्दोष बताया है।जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वहीं मिली जानकारी के अनुसार थानेदार ने युवती के आरोपों को खारिज करते हुए, तमाम सबूत जांच अधिकारी को उपलब्ध करवाया है।जो सबूत उपबल्ध करवाये गये हैं वो परम्भिक जांच में सत्य पाए गए है। वाइस रिकॉर्ड से यह पता चल रहा है कि किसी के इशारे पर थानेदार को इस मामले में फंसाने की कोशिश की जा रही है।थाना प्रभारी के अनुसार लड़की पहले भी कई लोगों पर इस तरह का आरोप लगा चुकी है।थाना प्रभारी के अनुसार जांच में सारी बातों का खुलासा हो जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button