नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडरांचीराजनीति

बिरसा जन्मस्थली,लुगुबुरु सहित कई स्थलों को स्वदेश दर्शन योजना से जोड़े सरकार: दीपक प्रकाश

राज्यसभा में दीपक प्रकाश ने उठाया सवाल

रांची:भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद (राज्यसभा) दीपक प्रकाश ने आज राज्य सभा मे पर्यटन मंत्री से लोकहित में सवाल पूछते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वकांक्षी योजना स्वदेश दर्शन योजना से पर्यटन को बढ़ावा मिला है और रोजगार का सृजन हो रहा है।
साथ ही श्री प्रकाश ने विभागीय मंत्री से जानना चाहा कि झारखंड को योजना के तहत शामिल किया गया है अथवा नहीं।

इसके जवाब में पर्यटन मंत्री ने बताया कि झारखंड के 6 पर्यटन स्थलों को चुना गया है उनमें दलमा, चांडिल, गेतलसूद, बेतला मिरचईया और नेतरहाट शामिल हैं। साथ ही इस योजना के तहत 52.75 करोड़ रुपए सैंक्शन किए गए हैं।

उन्होंने सदन में मांग किया कि झारखंड के इटखोरी को भी इस योजना में जोड़ा जाना चाहिए।इसके साथ ही उन्होंने आदिवासियों के उलिहातू, लुगूबुरु समेत अन्य महत्वपूर्ण स्थलों को भी योजना में शामिल करने की मांग किया।

इसपर केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री ने कहा कि इस संबंध में जब तक राज्य सरकार प्रस्ताव नहीं भेजती तबतक केंद्र पहल नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अगर प्रस्ताव भेजेगी तो उस पर विचार किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button