नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंड

यूपी में एसटीएस से मुठभेड़ में मारा गया हार्डकोर अपराधी वकील पांडे, शूटर अमन का है साथी

धनबाद: यूपी में एसटीएस से मुठभेड़ में मारे गए हार्डकोर अपराधी वकील पांडे अमन का साथी है। यह बात अब तक धनबाद पुलिस भी नहीं जान रही थी। कुछ दिन पूर्व लखनऊ से गिरफ्तार अमन के खासमखास अभिनव सिंह ने भी वकील पांडे का नाम धनबाद पुलिस के समक्ष नहीं लिया है। यही वजह है कि धनबाद पुलिस अभिनव के बयान पर भी वकील पांडे को अभियुक्त नहीं बना पाई है। लेकिन, अब धनबाद पुलिस वकील पांडेय और शूटर अमन कनेक्शन की कुंडली खंगालने में जुट गई है।

फिलहाल वकील पांडे के खिलाफ धनबाद के किसी भी थाने में कोई नामजद प्राथमिकी दर्ज नहीं है। जबकि अमन सिंह के द्वारा रंगदारी मांगे जाने को लेकर आधा दर्जन से अधिक प्राथमिकी कतरास, गोविंदपुर सरायढेला, बैंकमोड़ थाना में पूर्व से दर्ज है।पर किसी भी मामले में वकील पांडे को पुलिस नामजद आरोपी नहीं बना पाई है। कुछ मामले में अमन सिंह रवि ठाकुर समेत कुछ अन्य आरोपित नामजद हुए हैं।

धनबाद पुलिस की बेचैनी बढ़ी

पहली बार वकील पांडे का नाम आने के बाद धनबाद पुलिस की बेचैनी बढ़ गई है। एसएसपी असीम विक्रांत मिंज ने बताया है कि अमन सिंह के साथी अभिनव सिंह ने पूछताछ के दौरान वकील पांडे का नाम नहीं लिया था, पर अब जब उसका नाम आ रहा है तो अभिनव से फिर पूछताछ कर पता लगाया जाएगा। अभिनव से पूछताछ में वकील पांडे के अलावा भी कुछ अपराधियों के नाम आ सकता है, छानबीन जारी है। रंगदारी मामले में जिन लोगों के नाम आएंगे उसे प्राथमिकी में शामिल किया जाएगा।

धनबाद पुलिस अभिनव से वकील पांडे के बारे में कर सकती है पूछताछ

पुलिस सूत्रों के अनुसार पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह हत्याकांड के शूटर रांची होटवार जेल में बंद अमन सिंह के साथी अभिनव ने धनबाद पुलिस के पास रांची होटवार जेलर की हत्या की प्लानिंग की बात तो बताया था पर इस जेलर की हत्या में उसके साथ और कौन-कौन लोग शामिल होता यह बात उसने धनबाद पुलिस को नहीं बताया था। यही वजह है कि धनबाद पुलिस भी अभिनव के बयान में वकील पांडे नमक अपराधी का जिक्र नहीं कर पाई।

पुलिस ने अभिनव के बयान में धनबाद के कुछ व्यवसायियों अधिकारी की हत्या की बात ही बता पाई है। चूंकि अब मामला यूपी एसटीएफ ने काफी हद तक स्पष्ट कर दिया है। लिहाजा धनबाद पुलिस अभिनव से वकील पांडे के बारे में पूछताछ करने का मन बनाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button