नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

रांची में स्कूल बस पलटी,पुलिस और स्थानीय लोगों ने शीशा तोड़कर बच्चों को बाहर निकाला,कई घायल

दर्जनों बच्चे घायल हुए हैं

रांची:झारखंड की राजधानी रांची में स्कूल बस पलट गई. इसमें एक दर्जन से ज्यादा बच्चे घायल बताए जा रहे हैं. बच्चों को अस्पताल ले जाया गया है.

रांची के मांडर थाना क्षेत्र के ब्रांबे स्थित वाटर पार्क के पास एक स्कूल बस पलट गई. इस हादसे में एक दर्जन बच्चे घायल हो गये हैं. जानकारी के मुताबिक, बस सेंट मारियस स्कूल की है. मांडर थाना प्रभारी राहुल कुमार स्थानीय लोगों के साथ बच्चों को बस से निकालकर अस्पताल ले गए हैं. खलारी डीएसपी रामनरायण चौधरी ने बताया कि सभी बच्चे सुरक्षित हैं.

तीखे मोड़ पर अनियंत्रित हुआ बस

स्थानीय लोगों ने बताया कि सेंट मारियस स्कूल की बस बच्चों को लेकर स्कूल की ओर जा रही थी, इसी दौरान एक तीखे मोड़ पर बस अनियंत्रित हो गयी और सड़क किनारे एक खेत में पलट गयी. बस पलटते ही बच्चे चिल्लाने लगे. बस दरवाजे से दाहिनी ओर मुड़ गई थी इसलिए कोई भी बच्चा चाहकर भी बस से बाहर नहीं निकल पा रहा था.

इसी बीच मामले की जानकारी स्थानीय लोगों को हुई, जिसके बाद मांडर थाने को भी हादसे की जानकारी दी गयी. सूचना मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और मांडर पुलिस के साथ मिलकर बस का पिछला शीशा तोड़कर सभी बच्चों को बाहर निकाला.

तुरंत पहुंची एम्बुलेंस

घटना की सूचना मिलते ही एंबुलेंस भी तुरंत मौके पर पहुंच गई. जिसके बाद मांडर थाना प्रभारी राहुल कुमार व स्थानीय लोगों ने बस का शीशा तोड़कर सभी घायल बच्चों को बस से बाहर निकाला और एंबुलेंस और पुलिस वाहन में डालकर तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया. मामले की जानकारी मिलते ही खलारी डीएसपी रामनारायण चौधरी भी अस्पताल पहुंचे.

मांडर थाना प्रभारी और खलारी डीएसपी ने सभी घायल बच्चों का अपनी निगरानी में इलाज कराया. सबसे राहत की बात यह है कि बस में 16 बच्चे सवार थे और सभी सुरक्षित हैं. हादसे में स्कूल बस के चालक व खलासी भी घायल हो गये. एक बच्चे का सीटी स्कैन कराया गया है.

“बस में 16 बच्चे सवार थे, जिनमें से 15 बच्चे पूरी तरह खतरे से बाहर हैं. एक बच्चे के सिर में चोट लगी है, इसलिए एहतियात के तौर पर उसका सीटी स्कैन कराया जा रहा है, ताकि अगर कुछ गंभीर हो तो दूसरे अस्पताल में इलाज कराया जा सके.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button