नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडरांचीराजनीति

झारखंड इंटर कौंसिल के वेबसाइट का स्वास्थ्य मंत्री ने किया ऑनलाइन उद्घाटन

रांची:झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने झारखंड इंटर कौंसिल वेबसाइट का ऑनलाइन शुभारंभ किया,उक्त अवसर पर राज्य के अपर सचिव श्री अरुण कुमार सिंह एवं झारखंड स्टेट डेंटल कौंसिल के अध्यक्ष डॉ विवेक कुमार जी मुख्य रूप से उपस्थित थे।

डॉ विवेक कुमार,धनबाद जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह के पुत्र है।

आॅनलाइन उद्धघाटन के क्रम में माननीय मंत्री बन्ना गुप्ता ने उद्घाटन करते हुए झारखंड स्टेट डेंटल कौंसिल के अध्यक्ष डॉ विवेक कुमार के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि राज्य में झारखंड स्टेट डेंटल कौंसिल द्वारा ऑनलाइन शुभारंभ होने से निश्चित रूप से छात्रों एवं चिकित्सकों को काफी सुविधाएं उपलब्ध होगी,राज्य में डेंटल कौंसिल के अध्यक्ष डॉ विवेक कुमार की देखरेख में विभाग ने बेहतर कार्य किया है और उन्होंने विश्वास जताया कि आगे भी डॉ विवेक कुमार के नेतृत्व में झारखंड स्टेट डेंटल विभाग काफी ऊंचाई तक जाने का रास्ता प्रशस्त करेगी।
उक्त अवसर पर झारखंड स्टेट डेंटल कौंसिल के अध्यक्ष डॉ विवेक कुमार ने कहा कि झारखंड में डेंटल विभाग पिछले लाॅकडाउन में लोगों के बीच रहकर बेहतर कार्य किया है, और उन्होंने विश्वास दिलाया की आगे भी लोगों के बीच रहकर डेंटल विभाग बेहतर कार्य करेगी, राज्य में झारखंड स्टेट डेंटल कौंसिल द्वारा ऑनलाइन सेवा कार्य का शुभारंभ किया जाना ऐतिहासिक है, राज्य में ऑनलाइन बहाल होने से निश्चित रूप से छात्रों एवं चिकित्सकों को काफी सुविधाएं उपलब्ध होगी।
आगे डॉक्टर विवेक कुमार ने मांग करते हुए कहा कि राज्य के क्षेत्रों में चिकित्सालय एवं चिकित्सकों की संख्या बहुत अधिक है जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सालय एवं चिकित्सकों की घोर कमी है इस कमी को दूर करते हुए सरकार ऐसी योजनाएं लाए एवं राज्य में चिकित्सालय खोला जाए ताकि राज्य में लोगों को सुविधाएं उपलब्ध प्राप्त हो सके, डॉ विवेक कुमार के इस मांग को माननीय मंत्री बन्ना गुप्ता ने काफी सराहना की एवं विश्वास दिलाया कि निश्चित रूप से स्वास्थ विभाग इस मांग पर संज्ञान लेते हुए राज्य में अविलंब चिकित्सालय खोलने की प्रक्रिया की जाएगी।मौके पर राज्य दंत परिषद के सदस्य राजीव कुमार, डॉ.जफर,डॉ विशाल भगत,डॉ सोरभ पूर्वे,डॉ रोहित अग्रवाल,डॉ.कृष्ण कुमार, डॉ विवेक कश्यप, एवं दंत चिकित्सा संस्थान,रिम्स रांची के चिकित्सक मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button