नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडसेहत

एचईसी अस्पताल को है बेहतर ईलाज की जरूरत:संजय सेठ

राँची: स्थानीय लोगों की शिकायत पर राँची के सांसद संजय सेठ ने आज गुरुवार को रांची के धुर्वा स्थित एचईसी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में सांसद को वहां ढेर सारी विसंगतियां देखने को मिली, जिसे देखकर सांसद ने कड़ी नाराजगी जताई है। सांसद जब उक्त अस्पताल के निरीक्षण को पहुंचे तो वहां सिर्फ चीफ मेडिकल ऑफिसर ही मौजूद थे। इसके अतिरिक्त ना तो अन्य कोई डॉक्टर दिखे और ना कोई नर्स। इसके अलावा कोई पैरामेडिकल स्टाफ भी वहां नहीं थे। निरीक्षण के क्रम में सांसद को अस्पताल में यह देखने को मिला कि जिस एचईसी पर क्षेत्र का हजारों परिवार निर्भर है, उस एचईसी अस्पताल की स्थिति बहुत बुरी है। अस्पताल के ज्यादातर चिकित्सा उपकरण बेकार हो चुके हैं।

सबसे गंभीर बात कि उक्त अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए बेड तक उपलब्ध नहीं है

वहां की स्वास्थ्य सेवा बिल्कुल बेहाल है। किसी तरह की कोई औषधि उपलब्ध नहीं है। मैन पावर की भी भारी कमी है। सबसे गंभीर बात कि उक्त अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए बेड तक उपलब्ध नहीं है। निरीक्षण के बाद सांसद श्री सेठ ने सिर्फ यही कहा कि एचईसी अस्पताल को ही इलाज की जरूरत है। सांसद ने कहा कि इस बार अपने दिल्ली दौरे के क्रम में केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल जी से मिलेंगे और एचईसी अस्पताल की बदहाली से उन्हें अवगत कराएंगे। श्री सेठ ने कहा कि अस्पताल में सरकारी टीकाकरण हो, यहाँ ब्लड बैंक सुचारू रूप से चले, क्षेत्र के लोगों के अच्छे स्वास्थ्य सुविधा मिले। यह बहुत ही जरूरी है। इसके अतिरिक्त यहां प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की आवश्यकता भी महसूस हो रही है।

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर वे शीघ्र केंद्रीय मंत्री से मिलकर पूरी समस्या को रखेंगे। इस दौरान विनय जायसवाल, रामाशंकर प्रसाद, जीतू लोहरा, सुनील साहू, अरुण झा जी भी मौजूद रहे।
विदित हो कि एचईसी के पास एक अपना बढ़िया अस्पताल था, जिसे एचईसी ने पारस ग्रुप को लीज पर दे दिया। उसके बाद एचईसी के द्वारा वैलनेस सेंटर के नाम पर एक अस्पताल खोला गया, जो आज खुद ही बीमार पड़ा हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button