नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडरांची

हेमंत ने कहा पत्नी कल्पना सोरेन नहीं लड़ेंगी चुनाव,महागठबंधन की बैठक आज

शिबू सोरेन के सीएम बनने की भी है चर्चा

रांची :बढ़ती राजनीतिक सरगर्मी के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तमाम सियासी अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि उनकी पत्नी को मुख्यमंत्री की कमान सौंपने की चर्चा के जरिये भाजपा मेरे खिलाफ प्रोपेगेंडा चला रही है. यह बीजीपी की बुनी हुई झूठी कहानी है. पीटीआई के अनुसार, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि मेरी पत्नी के विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना बीजेपी की कल्पना है. बीजेपी झूठी कहानी गढ़ रही है कि मैं सत्ता अपनी पत्नी को सौंप दूंगा.

जेएमएम विधायक के इस्तीफे के बाद अटकलें हुई तेज

विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि सरफराज अहमद से इस्तीफा दिलवाया गया है ताकि सोरेन के खिलाफ ईडी की कार्रवाई की स्थिति में मुख्यमंत्री की पत्नी कल्पना सोरेन उनकी सीट गांडेय से चुनाव लड़ सकें। झारखंड मुक्ति मोर्चा महासचिव विनोद कुमार पांडेय ने गठबंधन दलों के मंत्रियों और विधायकों को लिखे गए पत्र में कहा, ‘‘तीन जनवरी को शाम 4.30 बजे मुख्यमंत्री आवास पर गठबंधन सहयोगियों के विधायकों की बैठक बुलाई गई है। कृपया बैठक में समय पर भागीदारी सुनिश्चित करें।

सूत्रों ने कहा कि सोरेन को ईडी के समन की पृष्ठभूमि में वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य पर चर्चा के साथ-साथ एक रणनीति तैयार करने के लिए बैठक बुलाई गई है। बिना कोई कारण बताए अहमद के अचानक इस्तीफे से यह अटकलें लगायी जाने लगी हैं कि सोरेन इस्तीफा दे सकते हैं और अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनवा सकते हैं और वह (कल्पना) रिक्त हुई सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री एवं झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सोरेन को अपने नवीनतम समन में उनसे जांच अधिकारी को अपनी पसंद की तारीख, स्थान और समय के बारे में सूचित करने के लिए कहा है ताकि धनशोधन रोकथाम कानून के तहत उनका बयान दर्ज किया जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button