नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीतिसेहत

वैक्सीन की बर्बादी व अनाज की कालाबजारी न हो इसकी चिंता करे हेमन्त सरकार: दीपक प्रकाश

राज्यों को मुफ्त टिका एवं गरीबों को मुफ्त अनाज देने की प्रधानमंत्री की घोषणा का प्रदेश भाजपा ने किया स्वागत

18 साल से बड़े को मुफ्त वैक्सीन एवं 80 करोड़ गरीबों को दिवाली तक मुफ्त अनाज देने की घोषणा पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने प्रधानमंत्री जी को झारखंड की जनता की ओर से अभिनंदन व आभार प्रकट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी ने पूरे देश की जनता की चिंता करते हुए सभी लोगों के लिए मुफ्त वैक्सीन की व्यवस्था किया। साथ ही साथ प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीबों को नवंबर तक खाद्यान्न सामग्री देने का फैसला लिया है। इसके लिए सवा तीन करोड़ झारखंड की जनता की ओर से आभार प्रकट करता हूं।

राज्य सरकार को आगाह करते हुए कहा कि इस टीके को आप बर्बाद ना करें

साथ ही उन्होंने राज्य सरकार को आगाह करते हुए कहा कि इस टीके को आप बर्बाद ना करें। टीका सब लोगों को मिले इसकी हेमंत सरकार चिंता करें साथ ही उन्होंने कहा कि गरीबों को उनके हक का अनाज भी मिलना सुनिश्चित हो। खाद्यान्न सामग्री की कालाबाजारी ना हो इसकी भी चिंता हेमंत सरकार को करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व पिछले वर्ष भी केंद्र सरकार ने 8 महीने गरीबों को मुफ्त अनाज दिया था जिसमें कालाबजारी व अनाज सड़ने के कई मामले सामने आए थे। जबकि वैक्सीन की बर्बादी का भी मामला झारखंड से जुड़ा हुआ है। हेमन्त सरकार मुफ्त वैक्सीन और अनाज का स्वागत करते हुए जरूरतमंदों तक पहुंचाने का कार्य करे।

मुफ्त वैक्सीन और मुफ्त अनाज से देश की जनता को बड़ी राहत मिली है

उन्होंने कहा कि वैक्सीन और अनाज देश के लिए कोरोना काल में सेबसे बड़ी घोषणा है। मुफ्त वैक्सीन और मुफ्त अनाज से देश की जनता को बड़ी राहत मिली है। उन्होंने कहा कि इस आपदा में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कोरोना संक्रमण के दौरान देश की जनता के दुख में रात रात जागकर काम करते हुए देश के इन्फ़्रास्ट्रक्चर को बेहतर करने का कार्य किया है। देश की जनता यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति कृतज्ञ है। आभार प्रकट करती है। उन्होंने कहा कि देश जब मुश्किल दौर से गुजर रहा था तब कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां ओछी राजनीति से प्रेरित होकर कार्य कर रही थी। राज्यों की मांग पर ही उन्हें कोरोना नियंत्रण और वैक्सीनेशन के अधिकार दिए गए किन्तु अब हालात बिगड़ते हुए देख मोदी जी ने पूरी जिम्मेवारी अपने कंधे पर लेटे हुए देश को बड़ी राहत दी है।

वहीं संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि 21 जून, सोमवार से देश के हर राज्य में, 18 वर्ष से ऊपर की उम्र के सभी नागरिकों के लिए भारत सरकार राज्यों को मुफ्त वैक्सीन मुहैया कराएगी। वैक्सीन निर्माताओं से वैक्सीन खरीदकर भारत सरकार खुद ही राज्यों को देगी जो कि राज्य और देशवासियों के लिए बड़ी राहत है।

उन्होंने कहा कि जब भारत की वैक्सीन आयी तो अनेक शंकाओ को बढ़ाया गया, लोगों को भ्रमित करने के भाँति भाँति के प्रयास किया गया। ऐसे लोगों ने भोले-भाले लोगों को वैक्सीन से वंचित रखने का प्रयास दुःखद है। लेकिन फिर भी भारत कोरोना से जीतेग इसके साथ ही प्रदेश के सभी पदाधिकारियों ने भी प्रधानमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button