नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

धान खरीद का बकाया राशि शीघ्र भुगतान करे हेमंत सरकार…….दीपक प्रकाश

मोदी सरकार द्वारा गरीबों केलियेभेजे गए मुफ्त अनाज वितरण की निगरानी करें भाजपा कार्यकर्ता…..बाबूलाल मरांडी

आज प्रदेश भाजपा की प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश की अध्यक्षता में वर्चुअल बैठक सम्पन्न हुई जिसमे नेता विधायकदल एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह,प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू,डॉ प्रदीप वर्मा सहित पार्टी के सभी जिलाध्यक्ष,ज़िला प्रभारी एवम किसान मोर्चा के पदाधिकारी शामिल हुए।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार पर कड़ा हमला बोला।
प्रकाश ने कहा कि हेमंत सरकार ने किसानों की कमर तोड़ दी है।
उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही पहले तो किसानों की कल्याणकारी योजनाएं बंद की ,फिर ऋण माफी के नाम पर धोखा दिया ।और अब किसान अपने खून पसीने से उपजाए धान के मूल्य भुगतान केलिये तरस रहे।

उन्होंने कहा कि ये ऐसी सरकार है जिसने जनता को सिर्फ धोखा दिया है।
कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री के आदेश से पिछले वर्ष नवंबर में धान क्रय की घोषणा हुई। एक सप्ताह बाद राज्य के वित्त मंत्री एवम कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने गिला धान के नाम पर खरीदी बंद करा दी।
कहा कि परिणाम यह हुआ कि राज्य में धान बेचने केलिये पंजीकृत 45 प्रतिशत किसानों से ही खरीदी हुई। आज भी किसानों के घरों में खरीदी की आशा में धान बर्बाद हो रहे जबकि फिर से बुआई का समय आ गया।

कहा कि सरकार की निष्क्रियता ने विचौलियों को बढ़ावा दिया गया। किसान औने पौने दाम पर धान बेचने को विवश हैं।

प्रकाश ने कहा कि इससे भी भयावह स्थिति यह हुई कि बेचे गए धान के भुगतान केलिये भी किसान दर दर भटक रहे।आज किसानों को कही 50 प्रतिशत तो कही शून्य राशि का भुगतान सरकार ने किया है।

प्रकाश ने कहा कि कोरोना काल मे किसानों की इस पीड़ा को भाजपा समझती है।हम एक सशक्त विपक्ष के नाते अपनी जिम्मेवारी को समझते है।
प्रकाश ने आह्वान किया कि आगामी 18 मई को प्रदेश भर के कार्यकर्ता किसानों की समस्याओं के त्वरित निदान,धान खरीद की राशि के पूर्ण भुगतान को लेकर वर्चुअल धरने पर बैठेंगे एवम कुंभकर्णी निद्रा में सोई राज्य सरकार को जागने केलिये बाध्य करेंगे।

गरीबों के मुफ्त अनाज वितरण में निगरानी करें कार्यकर्ता….बाबूलाल मरांडी

भाजपा नेता विधायकदल एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल मे प्रधानमंत्री को गरीबों की चिंता है। एक तरफ कोरोना की लड़ाई मजबूती के साथ केंद्र सरकार लड़ रही वही कोई मजदूर,गरीब,असहाय भूखा न सोये इसकी भी चिंता कर रही।
राज्य के किसानों के खाते में पैसे भेजे गए वही पिछले साल की तरह प्रत्येक जरूरत मंद और गरीब केलिये दो महीने का मुफ्त अनाज उपलब्ध कराया गया है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का तंत्र फिर इसमें बंदरबांट कर सकता है ।इसलिये जमीनी स्तर पर पार्टी के कार्यकर्ता इसकी निगरानी करें ताकि यह अनाज जरूरतमंदों,ग़रीबों तक पहुच सके।

प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने बैठक में विस्तार से आगामी कार्यक्रमो की चर्चा की और आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता सेवा ही संगठन कार्य को आगे बढ़ाते हुए ग्रामीण क्षेत्रो में कोविड से बचाव केलिये जागरूकता,तीव्र गति से टीकाकरण पर बल दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button