नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

राज्य में अविलंब मेडिकल इमरजेंसी की घोषणा के साथ लॉकडाउन लगाए हेमंत सरकार:जदयू

जेडीयू के प्रदेश प्रवक्ता सागर कुमार ने राज्य में त्रीव गति से फैल रहे कोरोना वायरस और वायरस की चपेट में आने से लगातार हो रही मृत्यु पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि यह समय मानव जीवन के प्रतिकूल है और हम सभी के पास सिर्फ घर में रहने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है।

राज्य में असंवेदनशील नेतृत्व के साथ गैर जिम्मेदार सरकार चल रही है

उधर राज्य में और विशेषकर राँची में वायरस के संक्रमण से हाहाकार मचा होने पर उन्होंने कहा कि राज्य में असंवेदनशील नेतृत्व के साथ गैर जिम्मेदार सरकार चल रही है। चारो और तबाही मची हुई है, हॉस्पिटल में बेड नहीं मिल रहे, टेस्टिंग की व्यवस्था लचर पड़ गयी है, इंजेक्शन, दवाई, ऑक्सीजन, वेंटीलेटर नहीं मिल रहे और यहां तक कि जिनकी मृत्यु इन सभी के अभाव में हो रही उन्हें शमसान और कब्रिस्तान में भी जगह प्राप्त नहीं हो रही। शवों को जलाने वाली इलेक्ट्रिक मशीन जर्जर है जिससे लाश को रास्ते मे जलाया जा रहा है, घंटो सड़क पर इंतेज़ार करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि एक और जनता त्रस्त है तो वहीं दूसरी और निजी अस्पताल, एम्बुलेंस मालिक और दवा दुकान वाले आपदा को अवसर में बदलने में खूब लगे है, हर जरूरत पर दोगुने – तिगुने दाम वसूल किए जा रहे है।
सरकार को इन सब विषयों पर बैठकर निगरानी करनी चाहिए थी पर सरकार के मंत्री और स्वयं मुख्यमंत्री मधुपुर चुनाव में प्रचार में व्यस्त है और इसका दुष्परिणाम राज्य की भोली – भाली जनता को भुगतना पड़ रहा है, साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मांग की है कि राज्य में अविलंब मेडिकल इमरजेंसी की घोषणा के साथ लॉकडाउन का निर्णय लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button