नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

नशे के खिलाफ हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान,एसएसपी से कहा ड्रग्स माफिया को गिरफ्तार करें

युवाओं की जिंदगी हो रही बर्बाद

रांची:राजधानी में बढ़ते ड्रग्स के कारोबार व उसकी खरीद-बिक्री पर झारखंड हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है।मंगलवार को जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ ने सुनवाई के दौरान कहा कि रांची में बड़े पैमाने पर ड्रग्स का कारोबार चल रहा है। पुलिस ड्रग्स  फियाओं को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही है। शहर के कई शैक्षणिक संस्थाओं के आसपास ड्रग्स बेचा जा रहा है, लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। युवा नशे के शिकार हो रहे हैं। इसका सीधा प्रभाव उनके स्वास्थ्य पर पड़ रहा है। कोर्ट के संज्ञान में यह बात आई है कि सुखदेवनगर इलाके में ड्रग्स, ब्राउन शूगर, गांजा व अन्य मादक पदार्थों की बिक्री करनेवालों की गिरफ्तारी भी की गई है। इसके अलावा रांची के अन्य इलाकों में ड्रग्स का कारोबार जमकर फल-फूल रहा है। कोर्ट ने इस मामले को संज्ञान में लिया है। कोर्ट ने रांची एसएसपी को ड्रग्स का कारोबार करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। खंडपीठ ने रांची एसएसपी को निर्देश दिया है कि सुखदेवनगर इलाके में जो भी ड्रग्स का कारोबार करने वाले दुकानदार व अन्य लोग शामिल हैं, उन्हें चिह्नित किया जाए और उनकी
गिरफ्तारी सुनिश्चित करें। कोर्ट ने राज्य सरकार से नशे के कारोबार से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी पर रिपोर्ट मांगी है। कहा- नशे के गिरफ्त में आकर युवाओं की जिंदगी बर्बाद हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button