नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंड

संतान नहीं होने पर पति ने पत्नी को जिंदा जला दिया

गढवा:गढ़वा जिला अंतर्गत चटकमान गांव में संतान नहीं होने पर एक पति ने पत्नी को जिंदा जला दिया. मृतका का नाम दीपा देवी (28 वर्ष) है. पुलिस ने आरोपी पति विकास साव को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी पति के निशानदेही पर चटकमान गांव से 20 किलोमीटर दूर रंका- गढ़वा एनएच पर सिंजो जंगल से मृतका का अर्धजला शव बरामद किया है. इधर, आरोपी पति विकास साव ने 13 दिसंबर को रंका थाना में आवेदन देकर अपनी पत्नी दीपा देवी को गुम होने का सनहा दर्ज कराया. वहीं, 12 दिसंबर को ससुराल वालों को दीपा को गुम हो जाने की जानकारी दिया गया था.

क्या है मामला

विकास साव ने पुलिस के समक्ष कहा कि संतान नहीं होने पर पत्नी दीपा को ओझा के पास दिखाने के नाम पर रविवार को सुबह घर से निकले और दोनों रंका पहुंचे. पत्नी से गढ़वा जाने की बात कहकर एक कमांडर जीप पर बैठे. सिंजो मोड़ पर दोनों उतर गये. इसके बाद विकास ने सिंजो गांव जानेवाले रास्ता से पत्नी को लेकर एनएच 343 से करीब दो किलोमीटर दूर अंदर जंगल में चला गया. वहां जाने के बाद पत्नी की गला दबा दिया. जब पत्नी अधमरा हो गयी, तब विकास ने साड़ी में माचिस लगाकर आग लगा दिया. पत्नी छटपटाने लगी. इसके बाद विकास वहां से भाग गया.

एसडीपीओ सुदर्शन कुमार आस्तिक ने कहा कि सिंजो जंगल से एक महिला का अर्धजला शव बरामद किया गया है. उसकी पहचान चटकमान निवासी विकास साव की पत्नी दीपा देवी के रूप में हुई है. आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की छानबीन की जा रही है. मृतका की मां कमला कुंवर ने ससुराल वालों के खिलाफ उनकी बेटी को हत्या कर देने का आरोप लगाया है.

मृतका के भाई रवींद्र प्रसाद ने बताया कि वह अपनी बहन की शादी वर्ष 2012 में चटकमान निवासी स्वर्गीय गणेश साव के पुत्र विकास साव के साथ हिंदू रीति-रिवाज से हुई थी. संतान नहीं होने पर विकास साव अपनी पत्नी को हमेशा मारपीट और प्रताड़ित करता था. विकास दूसरी शादी करना चाहता था. इससे पत्नी दीपा सहमत नहीं थी.

मृतका के भाई ने कहा कि एक माह पूर्व घर ढालने के नाम पर एक लाख रुपये की भी मांग विकास साव ने किया था. एक लाख रुपये की मांग के लिए भी पत्नी पर दबाव बनाता था. मृतका के भाई रवींद्र प्रसाद ने बहनोई के अलावा सास बसंती कुंवर, देवर अखिलेश साव, बहनोई जुगेश्वर साव पर बहन की हत्या करने संबंधी प्राथमिकी दर्ज कराया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गढ़वा भेज दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button