नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांची

नक्सल अभियान के दौरान IED ब्लास्ट,कोबरा बटालियन का जवान घायल

रांची: झारखण्ड के गुमला जिले में सर्च अभियान के दौरान आईईडी के चपेट में आने से एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया।घायल जवान को एयरलिफ्ट कर गुमला से राँची लाया गया है।बताया जा रहा है कि सर्च अभियान के दौरान कोबरा बटालियन का एक जवान आईईडी की चपेट में आ गया।यह घटना मंगलवार की सुबह जिले कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के मरवा जंगल की बताई जा रही।

हाल के महीनों में लोहरदगा और गुमला जिले के जंगलो में IED विस्फोट की पांच घटनाएं हुई है

बताया जा रहा है कि हार्डकोर नक्सली बुद्धेश्वर उरांव और रविंद्र गंझु अपनी सुरक्षा के लिए जंगलों में IED बम बिछा रखा है। IED के चपेट में पुलिस औऱ ग्रामीण आ रहे है।हाल के महीनों में लोहरदगा और गुमला जिले के जंगलो में IED विस्फोट की पांच घटनाएं हुई है।जिनमें एक जवान और ग्रामीण की मौत हो गई थी।जबकि दो जवान और ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गए है।गौरतलब है कि भाकपा माओवादी के जोनल कमांडर 15 लाख रुपये का इनामी नक्सली बुद्धेश्वर उरांव और रविंद्र गंझु अपनी सुरक्षा के लिए जंगलों में जगह-जगह पर ढाई-ढाई सौ ग्राम का IED बम बिछा रखा है, ताकि पुलिस जब जंगल में घुसे तो IED बम की चपेट में आ सके।वो सभी सुरक्षित जंगल में रहे।

इधर आज की घटना को लेकर गुमला एसपी ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हुआ है।जिसे बेहतर इलाज के लिए राँची भेजा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button