नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांची

UPSC की तैयारी की,पास नही हुई तो बन गई फर्जी आईएएस, भाड़े पर रखा बॉडीगार्ड,गिरफ्तार

रांची:फर्जी दरोगा आपने सुना होगा. फर्जी डॉक्टर भी सुना होगा. मगर कोई व्यक्ति, खासकर एक लड़की, अगर फर्जी आईएएस बन कर समाज को धोखा दे, तो आप क्या कहेंगे. मध्यप्रदेश की रहने वाली मोनिका रांची के अशोक नगर में, उसी तरह ठसक के साथ रह रही थी, जैसे अशोक नगर में कई आईएएस और आईपीएस अफसर रहते हैं. शानदान बंग्ला, गाड़ी, ड्राइवर और बॉडीगार्ड भी उपलब्ध था.
सबकुछ ठीक चल रहा था. मोनिका ने अपने मां—बाप को भी यकिन दिला दिया था कि बेटी आईएएस बन गई है. वह झारखंड के जमशेदपुर में डिप्टी कलेक्टर के रूप में पदस्थापित है. जिस तरह झूठ के पांव नहीं होते, इसतरह संदेह का कारण नहीं होता है. मकान मालिक को शक हुआ. उसने पता लगाया. तब पता चला कि इस नाम की कोई भी महिला आईएएस अफसर झारखंड में पोस्टेड नहीं है.
मोनिका को मालूम नहीं था कि खुद आधा दर्जन आईएएस अफसर उसी अशोक नगर कॉलोनी में निवासी हैं. बहरहाल फर्जी आईएएस अधिकारी बन कर अपने माता—पिता को धोखा देने वाली मोनिका की पोल अब खुल चुकी हैं. मूल बात यह है कि फर्जी आईएएस बन कर मोनिका ने कहीं किसी को ठगा तो नहीं है. क्योंकि झारखंड में ऐसे कई मामले पहले भी सामने आए है, जब फर्जी अफसर बन कर लोगों को नौकरी दिलाने, ठेका दिलाने आदि के नाम पर पैसे वसूले गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार मोनिका किसी को ठगने के लिए नहीं, सिर्फ और सिर्फ अपने परिवार के बीच अपने कामयाबी का सिक्का जमाने के लिए यह शॉर्ट कर्ट अपनाया था. अब जीवन भर यह कलंक मोनिका के माथे पर रहेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button