नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांची

BSNL सिम का केवाईसी अपडेट के नाम पर लाखों की ठगी,रांची में आधा दर्जन से अधिक हुए शिकार

बीएसएनएल सिम का केवाईसी अपडेट नहीं करने पर ब्लॉक करने का मैसेज भेज दो लाख की साइबर ठगी एक महीने में रांची में केवाईसी अपडेट करने के नाम पर 10 से अधिक लोगो को साइबर अपराधी बना चुके है अपना शिकार, बीएसएनएल लगातार अपने ग्राहकों को कर रहा है सचेत फिर भी लोग बन रहे है ठगी का शिकार

रांची:बीएसएनएल सिम का केवाईसी अपडेट करने के नाम पर इन दिनों साइबर अपराधी लगातार ग्राहकों को फर्जी मैसेज भेज रहे है और सिम ब्लॉक करने की बात कह उनके खाते से पैसे उड़ा रहे है। ताजा मामला डोरंडा थाना क्षेत्र के नार्थ ऑफिस पाड़ा का है। नार्थ ऑफिस पाड़ा स्थित सुंदरम अपार्टमेंट में रहने वाले चितरंजन खत्री (73) को साइबर अपराधियों ने अपना शिकार बनाया है और उनके खाते से करीब दो लाख रुपए की निकासी कर ली है। इस संबंध में चितरंजन खत्री ने डोरंडा थाना में 30 जुलाई को प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार चितरंजन खत्री को उनके मोबाइल पर 27 जुलाई को 4.33 बजे एक मैसेज आया। जिसमें लिखा था की उनके बीएसएनएल सिम का केवाईसी अपडेट नहीं है इसलिए उनका सिम 24 घंटे के अंदर ब्लॉक कर दिया जाएगा। इसके लिए कस्टमर केयर का एक नंबर 9330242490 दिया हुआ था, उसपर संपर्क करने के लिए कहा गया। मैसेज देख चितरंजन खत्री ने उक्त नंबर पर फोन कॉल किया।एप डाउन लोड करवा साइबर अपराधी निकाल रहे है खाते से रुपए जब चितरंजन खत्री ने साइबर अपराधी को कस्टमर केयर का कर्मचारी समक्ष फोन किया तो उसने एक एप मोबाइल में डाउन लोड करने के लिए कहा। चितरंजन खत्री ने उसके बताए अनुसार एप डाउन लोड किया। फिर उसने 10 रुपए उक्त एप के माध्यम से ट्रांसफर करने के लिए कहा। चितरंजन खत्री ने पहले 10 रुपए अपने एसबीआई एकाउंट से ट्रांसफर किए। फिर फोन रिसीव करने वाले ने कहा कि पैसे नही आए दूसरे एकाउंट से पैसे ट्रांसफर करे। चितरंजन खत्री ने फिर अपने आईसीआईसीआई बैंक के एकाउंट से पैसे ट्रांसफर किए। पैसे ट्रांसफर करते ही उनके मोबाइल पर पैसे निकलने का मैसेज आने लगा। उनके एसबीआई खाते से साइबर अपराधियों ने 74950 रुपए निकाल लिए। जबकि उनके आईसीआईसीआई बैंक खाते से साइबर अपराधियों ने चार बार में करीब एक लाख एक हजार रुपए की निकासी कर ली। मैसेज देख चितरंजन कुमार ने अपना दोनों एकाउंट ब्लॉक कराया फिर डोरंडा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button