नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडराजनीतिशिक्षा

मारिया झारखंड पब्लिक स्कूल का उदघाटन

मारिया वेलफेयर एण्ड एजुकेशनल ट्रस्ट के तत्वावधान में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में विकास स्थित नेवरी में मारिया झारखंड पब्लिक स्कूल का उदघाटन झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश प्रवक्ता सह सर्वधर्म सदभावना समिति (सामाजिक मंच) के प्रदेश अध्यक्ष मोo इसलाम ने किया एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में फ्लोरेन्स काॅलेज आॅफ नर्सिंग के निदेशक एहसान अंसारी,मुस्लिम लीग के प्रदेश उपाध्यक्ष सहित प्रदेश प्रवक्ता मोoशहाबुद्दीन, सांसद प्रतिनिधि अशोक कुमार सहित अनेक गणमान्य लोग कार्यक्रम में विशेष रूप से भाग लिए।कार्यक्रम की शुरुआत झारखंडोत्तोलन से किया गया।
सभा को संबोधित करते हुए मोoइसलाम ने मारिया वेलफेयर एण्ड एजुकेशनल ट्रस्ट के निदेशक सहित ट्रस्ट के समस्त परिवार की सराहना करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में इस स्कूल के खुलने से घर घर शिक्षा का दीप जलेगा साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों में शैक्षणिक जागरूकता बढ़ेगी।मोo इसलाम ने आगे कहा कि अच्छा स्वास्थ्य एवं अच्छी शिक्षा देश को महान बनाता है अतः आज के युग में शिक्षा के साथ साथ स्वास्थ्य पर भी जागरूकता लाने की जरूरत है ।मोo इसलाम ने आगे कहा कि शिक्षा के साथ साथ संस्कार भी बच्चों में जरूरी है । शिक्षा तो शिक्षक देते हैं पर अच्छी तरबीयत यानी संस्कार घर में माता – पिता सिखाते हैं अतः प्रत्येक माता-पिता से आह्वान है कि अपने बच्चों को स्कूल भेजकर शिक्षा दिलाने के साथ साथ अपने अपने घरों में अपने बच्चे एवं बच्चियों को अच्छा संस्कार याने अच्छी तरबीयत भी दें तभी बच्चे घर से लेकर समाज के साथ साथ राज्य एवं देश का नाम रौशन कर सकेंगे ।गणतंत्र दिवस पर प्रकाश डालते हुए मोoइसलाम ने कहा कि पूर्वजों ने अपने प्राणों की आहुति देकर मुल्क को आजाद कराया एवं बाबा भीम राव आम्बेडकर के नेतृत्व में आज के दिन संविधान को लागू कर भारतीय संविधान में हमें बहुत सारे अधिकार दिए गए हमें उनकी कुर्बानी को याद करते हुए हर संभव अपने संविधान की रक्षा करनी है एवं आपसी भाईचारे एवं सौहार्द के साथ रहकर हमें अपने गंगा जमनी तहजीब को बरकरार रखना है।उन्होंने हर संभव ट्रस्ट को आपना पूर्ण सहयोग देने की बात कही ।
विशिष्ट अतिथि के रूप में फ्लोरेन्स काॅलेज फाॅर नर्सिंग इरबा के निदेशक एहसान अंसारी ने अपने संबोधन में गणतंत्र दिवस पर प्रकाश डालते हुए उनके नेतृत्व में चलाए जा रहे शैक्षणिक संस्थानों की चर्चा करते हुए शिक्षा को आम करने बात कही एवं कहा कि हर संभव वे शिक्षा को बढ़ी देने के लिए ट्रस्ट को अपना पूर्ण सहयोग देते रहेंगे।
उक्त अवसर पर अशोक कुमार एवं मोoशहाबुद्दीन ने भी ट्रस्ट के तमाम लोगों की सराहना करते हुए ट्रस्ट को आपना पूर्ण सहयोग देने की बात कही ।अंत में मारिया झारखंड पब्लिक स्कूल के निदेशक समद अंसारी ने कार्यक्रम में उपस्थित तमाम लोगों का शुक्रिया अदा कए।कार्यक्रम में मुख्य रूप से मोoइसलाम, एहसान अंसारी, मोoशहाबुद्दीन,यूनुस अंसारी, अशोक महतो सहित जाहिद अंसारी, एनाम अंसारी, जिक्रुल्लाह अंसारी,जलील अंसारी, बुधू कचछप,विनय साहू,मोoशोएब सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे ।
मोo इसलाम- प्रदेश प्रवक्ता झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल सह प्रदेश अध्यक्ष- सर्वधर्म सदभावना समिति ( सामाजिक मंच) रांची ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button