नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडरांची

सात दिवसीय ऑनलाइन सतरंग नृत्य प्रक्षिक्षण शिविर का हुआ उद्धघाटन

रांची: सामाजिक संस्था स्नेह फाउंडेशन एवं डांस वं।स के संयुक्त तत्वावधान में आगामी कोविड 19 कोरोना वायरस महामारी कि तीसरी लहर के लिए जागरूकता के उद्देश्य से 15 साल से कम उम्र वाले बच्चों के लिए सात दिवसीय निःशुल्क ऑनलाइन सतरंग नृत्य प्रक्षिक्षण शिविर का आयोजन ज़ूम के जरिए किया गया।जिसका उदघाटन स्नेह फाउंडेशन के समाजसेवी आशुतोष द्विवेदी एवं समाजसेवी राजीव रंजन ने संयुक्त रूप से किया।

उनके इम्युनिटी को मजबूत बनाने के लिए सात दिवसीय ऑनलाइन सतरंग डांस प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है

ज्ञात है कि कोरोना वायरस के कारण लगे लोक डाउन में सभी तरह के खेल,मनोरंजन शिक्षण संस्थान बंद है।इसी को लेकर अब बच्चे लगातार घर में रह कर बोर होने लगे हैं।इसी को लेकर संस्था स्नेह फाउंडेशन एवं डांस वं।श के संयुक्त प्रयास से बच्चों को मनोरंजन कार्यक्रम के ज़रिए पेंडेमिक सिचुएशन से बाहर निकाल कर बच्चों के स्वास्थ्य और उनके इम्युनिटी को मजबूत बनाने के लिए सात दिवसीय ऑनलाइन सतरंग डांस प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है।जिसमें बच्चों को कंटेंपरेरी एवं क्लासिकल डांस के विभिन्न तरह के मुद्राओं का प्रशिक्षण दिया जाएगा।इससे बच्चों में नृत्य के जरिए ब्लड सर्कुलेशन तेज होने से शरीर को सीधा फायदा पहुँचेगा ।जिससे बच्चें मानसिक एवं शारीरिक दोनों रूप से स्वास्थ्य रहेंगे।

इस सात दिवसीय ऑनलाइन सतरंग नृत्य प्रशिक्षण शिविर में डांस वं।श के निदेशक एवं डांस कोरियाग्राफर शिवम मनोहरण एवं पुनीत कश्यप जी संयुक्त रूप से बच्चों को डांस के टिप्स देंगे एवं प्रशिक्षित करेंगे।इस अवसर पर अमित कुमार,राजकुमार मंडल,अनुष्का,श्रेया, हिमाद्रि, सुदिक्षा, मयूर आदि कई बच्चे उपस्थित थे।यह जानकारी अमन ने दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button