नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडबिहाररांचीराजनीति

बिहार विधानसभा में हुई घटना संसदीय लोकतांत्रिक व्यवस्था का काला अध्याय,नीतीश कुमार को बर्खास्त किया जाए : कांग्रेस

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे , लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता छोटू ने बिहार विधानसभा परिसर में कल हुई घटना को संसदीय लोकतांत्रिक व्यवस्था का काला अध्याय बताते हुए कहा कि यदि प्रधानमंत्री में जरा भी राजनीतिक सूचिता बची है, तो तत्काल नीतीश कुमार सरकार को बर्खास्त करें।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि जनता द्वारा चुने गये जनप्रतिनिधियों के साथ किसी राज्य के सर्वाेच्च सदन में पुलिस द्वारा दुव्र्यवहार किया जाना, अंग्रेजी शासन को याद दिलाते है। इस घटना से भारतीय लोकतंत्र शर्मसार हुआ है,सरकार की देखरेख और माॅनिटरिंग में विपक्षी विधायकों को पिटाया गया है, इससे दुःखद पहलू विधायिका के लिए कुछ और नहीं हो सकता है।

बिहार में संवैधानिक मर्यादाओं का चीर हनन हुआ

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि बिहार में संवैधानिक मर्यादाओं का चीर हनन हुआ है। बिहार विधानसभा मंे जदयू और भाजपा की पुलिस ने आरजेडी-कांग्रेस विधायकों से मारपीट कर गुंडागर्दी की सब हदें पार कर दी। अब भी आवाज नहीं उठायी गयी, तो न प्रजातंत्र बचेगा, न संविधान और न ही देश।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि बिहार में जिस पार्टी को भाजपा ने चुन-चुन कर कमजोर कर दिया, वो भाजपाई इशारों पर जन प्रतिनिधियों के साथ निर्मम व्यवहार कर रही है। महिला विधायकों का अपमान किया गया है, स्पष्ट है कि भाजपा और उनके सहयोगी दल लोकतंत्र का आदर नहीं करते। यह घटना भाजपा-जदयू सरकार के डर और कायरयतापन की निशानी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button