नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडरांची

ईरफान पठान के आतिशी पारी ने डिफेंडिग चैम्प्यिन इंडिया कैप्टिल्स को तीन किवेट से हराया

रांची:रोमांचक मोड़ पर अंतिम क्षणों में ईरफान पठान की आतिशी अर्धशतक के बदौलत भीलवाडा किंग्स ने इंडिया कैप्टिल्स के विरुद्ध लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला मुकाबला तीन विकेट से अपना नाम किया। झाड़खंड स्टेट किक्रेट ऐसोसियेशन इंटरनैश्नल स्टेडियम काम्लेक्स में खेले जा रहे इस मुकाबले में पठान ने अपनी इस नाबाद 19 गेंदों पर 65 रनों की कप्तानी पारी में टीम को 17वे ओवर में 186/7 से उबारते हुये टूर्नामेंट में शानदार जीत से शुरुआत की।

इससे पूर्व भीलवाड़ा किंग्स ने टॉस जीतकर विपक्षी टीम को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। तीसरे ही ओवर में 12 के टीम स्कोर पर अनुरीत सिंह ने हाशिम आमला को आउट कर इंडियन कैप्टिल्स को पहला छटका दिया। कप्तान गंभीर गौतम ने क्रिक एडवर्ड्स के साथ हुये नुकसान की भरपाई करते हुये दूसरे विकेट के लिये 107 रन जोड़े। इस साझेदारी का अंत राहुल शर्मा ने किया जब आक्रमक दिख रहे गौतम गंभीर उनके द्वारा बोल्ड हुये। गंभीर ने 35 गेंदों पर 63 रन जड़े जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल थे। इसके बाद, दूसरे छोर पर डटे एडवडर््स को भी राहुल शर्मा ने इसी स्पैल में अपना दूसरा शिकार बनाया जिससे स्कोर 151/3 हुआ । एडवडर््स ने 31 गेंदों पर 59 रन बनाये जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल थे। अगले ही ओवर में रिकार्डो पावेल शून्य पर पैव्हिलियन लौटे। इसी बीच बेन डंक ने भी आतिशी पारी का प्रदर्शन करते हुये 16 गेंदों पर 37 रन बनाये जबकि पारी के अंतिम क्षणों में एश्ले नर्स ने भी बीस गेंदों पर 34 रन जड़कर टीम ने निरधारित बीस ओवर्स में 228/8 रन बनाये। भीलवाड़ा किंग्स ने सात गेंदबाज मैदान मे ंउतार जिसमें अनुरीत सिंह (4/29) सबसे कारगर साबित हुये।

भीलवाड़ा किंग्स का शुरुआती झटका 22 के टीम स्कोर पर लेंडल सिमंस (11) के गिरे विकेट से मिला। टीम अभी उभर ही रही थी कि अगले पांचवे ओवर में उदाना ने तिलकरत्ने दिलशान (1) को सस्ते में पैव्हिलियन लौटाया। इसके बाद सोलामन मीरे का साथ निभाने रोबिन बिस्ट मैदान में उतरे और दोनो बल्लेबाजो ने तीसरे विकेट के लिये 67 रन जोड़े। तांबे ने रोबिन (30) को अपना शिकार बना भिलवाड़ा किंग्स का स्कोर 94/3 किया। सोलामन ने इसी बीच अपना अर्धशतक पूरा किया परन्तु वे इसे बड़ी पारी में बदलने में नाकामयाब रहे और उडाना का शिकार बने। सोलोमन 40 गेदंों पर 70 रनों की पारी में नौ चोक्के और तीन छक्के जड़े। जिस समय स्कोर 134/4 था, युसुफ पठान अपने भाई ईरफान पठान का साथ निभाने पाये परन्तु 16 के निजी स्कोर पर वे उडाना का तीसरा शिकार बने। इस समय 14वें ओवर में 135 के स्कोर पर आधी टीम पॅव्हिलियन लौट चुकी थी और रिक्वरार्ड रन रेट में ईजाफा होता जा रहा था। डाउन ऑर्डर के बल्लेबाज कक्रिस बर्नवाल (22) और जेसल करिया (0) भी उम्मीद पर भी खरे नहीं उतरे और सारा दारोमदार ईरफान पठान पर आया। ईरफान ने नौ छक्कों और एक चौके की मदद से टीम के लिये यह कठिन राह आसान की और चार गेंदें शेष रहते मैच अपने नाम किया। ईकबाल अब्दुल्ला ने नाबाद सात रन जोड़े। इसुरु उडाना (3/51) ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button