नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

बहुबाजार फ्लाईओवर से लोहे का एंगल गिरा,चर्च के पास्टर का पैर टूटा

अब तक 5 की हो चुकी है मौत

रांची:झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले कांटाटोली फ्लाईओवर का निर्माण पूरा करने के दवाब में निर्माण कंपनी सुरक्षा से समझौता कर रही है। फ्लाईओवर के नीचे जाली लगाए बिना सेग्मेंट बॉक्स को जोड़ने और रेलिंग लगाने सहित अन्य काम किए जा रहे हैं। इससे आए दिन दुर्घटना हो रही है। कभी फ्लाईओवर के सेग्मेंटल बॉक्स की ढलाई टूट कर गिर रही है तो कभी प्लास्टर तो कभी लोहे का एंगल शुक्रवार को बहुबाजार के पास ऐसी ही घटना हुई। बहुबाजार चर्च के पास्टर लॉरेंस कच्छप ( 69 वर्ष) वहां से गुजर रहे थे, तभी फ्लाईओवर से एक लोहे का एंगल गिर पड़ा। जो उनके दाएं हाथ को जख्मी करते हुए पैर पर गिरा। इससे वे वहीं गिर पड़े। हाथ-पैर से खून निकलता देख राहगीर और निर्माण कार्य कर रहे कर्मचारियों ने उन्हें सड़क के किनारे बैठाया। इसके बाद कर्मचारी ही संत पॉल अस्पताल लेकर गए। वहां प्राथमिक उपचार भी कराया। लेकिन, एक्स-रे के बाद जब डॉक्टर ने बताया कि हाथ में गंभीर चोट है और पैर पूरी तरह फ्रैक्चर हो गया है। इलाज में एक लाख से अधिक खर्च आएगा, इस पर कर्मचारी वहां से फरार हो गए। इसके बाद निर्माण एजेंसी और जुडको के किसी भी पदाधिकारियों ने उनकी कोई सुध नहीं ली। पास्टर लॉरेंस कच्छप अस्पताल मैं बेड पर पड़े हैं। परिजनों ने कुछ पैसा जुगाड़ करके इलाज कराया है। हालांकि, अस्पताल का पूरा बिल देने का पैसा उनके पास नहीं होने से परिजन परेशान हैं।

घायल की आपबीती

लॉरेंस कच्छप ने बताया कि प्रभु के आशीर्वाद से बाल-बाल बच गया। एक इंच भी दाई ओर बढ़ता तो सीधे सिर पर लोहे का एंगल गिर जाता तब पता नहीं क्या होता। उन्होंने बताया कि निर्माण के दौरान किसी भी तरह की सुरक्षा का पालन नहीं किया जा रहा है। अगर किया गया होता तो लोहे का एंगल नहीं गिरता। वहां से पूरे दिन ट्रैफिक का मूवमेंट रहता है। चुटिया जाने के लिए बच्चे भी
रोड पार करते हैं। ऐसे में उनके ऊपर रॉड गिर जाए या प्लास्टर गिरता तो बड़ी घटना हो सकती थी। इसे रोकने के लिए अधिकारियों को ठोस कदम उठाने की जरूरत है। मालूम हो कि पिछले दिनों कांटाटोली बस स्टैंड के प्रवेश द्वार के पास फ्लाईओवर की ढलाई का बड़ा टुकड़ा टूटकर गिर गया था। हालांकि उस समय ट्रैफिक मूवमेंट कम था, इसलिए कोई हताहत नहीं हुआ।

अब तक 5 की हो चुकी है मौत

कांटाटोली फ्लाई ओवर निर्माण के दौरान जुडको और निर्माण एजेंसी की लापरवाही की वजह से 5 लोगों की मौत हो चुकी है। पहली मौत कोकर रोड में खोदे गए गड्ढे के पास बाइक सवार के फिसलने और उसके ऊपर ट्रक चढ़ने से हुई थी। इसके बाद निर्माण कंपनी के नामकुम स्थित प्लांट में हाइड्रा के नीचे दबने से साइट सुपरवाइजर व एक कर्मी की मौत हो गई थी। फिर, बहुबाजार से आगे खोदकर छोड़े गए गड्ढे में एक व्यक्ति के गिरने से मौत हो गई थी। इसके बाद एक बाइक सवार की मौत कोकर रोड में फिसलने के बाद सिर में गंभीर चोट लगने से हो गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button