नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीशिक्षा

झारखण्ड हाई स्कूल प्रशिक्षित शिक्षक नियुक्ति हेतु अनुशंसित विषय के अंतिम परीक्षाफल का प्रकाशन हो : जेडीयू

रांची:जदयू के प्रदेश संयोजक श्रवण कुमार से 11 गैर अनुसूचित जिला के सफल हाई स्कूल शिक्षक अभ्यर्थीयों के एक शिष्ट मंडल ने जदयू प्रदेश प्रवक्ता सागर कुमार के नेतृत्व में मुलाकात की। इस अवसर पर मुख्य रूप से जदयू पिछड़ा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष उपेंद्र नारायण सिंह, प्रदेश महासचिव ज़फर कमाल व प्रदेश सचिव सुबोध कांत उपस्थित रहे।इस दौरान 11 गैर अनुसूचित जिलों के सफल अभ्यर्थीयों ने अपनी समस्याओं से जदयू नेताओं को अवगत कराया साथ ही उनके चल रहे आंदोलन के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
सफल अभ्यर्थीयों ने यह मांग की कि जदयू उनके आंदोलन को समर्थन करे और उनके द्वारा उठाए जा रहे उचित मांगो पर राज्य सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने की कृपा करे।मौक़े पर जदयू संयोजक श्रवण कुमार ने कहा कि कार्मिक विभाग के पत्र संख्या 1044 द्वारा लगी रोक को झारखण्ड सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में निरस्त करे और झारखण्ड हाई स्कूल प्रशिक्षित शिक्षक नियुक्ति 21/2016 के अंतर्गत 25% सीटों पर सीधी नियुक्ति हेतु अनुशंसित विषय के अंतिम परीक्षाफल का प्रकाशन करते हुए सफल अभ्यर्थीयों की नियुक्ति करे। उन्होंने कहा कि झारखण्ड सरकार सुप्रीम कोर्ट की अवमानना कर रही है। रोजग़ार की बात करने वाली हेमंत सरकार ने 2021 को नियुक्ति वर्ष घोषित किया था, बावजूद राज्य के छात्र, शिक्षक एवं अन्य अभ्यर्थी दर दर की ठोकर खा रहे। उन्होंने 11 गैर अनुसूचित जिला के सफल हाई स्कूल अभियर्थियों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।शिष्ट मंडल में रूपेश प्रसाद, तरुण कुमार, बिट्टू कुमार, पवन कुमार शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button