नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीतिसेहत

झारखंड 2 लाख डोज उपलब्ध,14 मई से कांग्रेस ने वैक्सीन लगवाने की अपील की

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वैक्सीनेशन मामलों के संयोजक सह राज्य के कृषि मंत्री बादल ने आगामी 14 मई से राज्यभर में 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवाओं के लिए शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान की तैयारी को लेकर आज पार्टी विधायकों और वरिष्ठ नेताओं के साथ वर्चुअल बैठक की। इस बैठक में विधायक प्रदीप यादव, रामचंद्र सिंह, नमन विक्सन कोंगाड़ी,पूर्णिमा नीरज सिंह,सुलतान अहमद तथा प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता छोटू भी ने हिस्सा लिया।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा गठित वैक्सीनेशन कमेटी के प्रभारी बादल पत्रलेख ने सभी पार्टी नेताओं ने कोरोना टीकाकरण को लेकर व्यापक जनजागरूकता अभियान चलाने और लोगों को प्रेरित कर वैक्सीन लगवाने में सहयोग की अपील की है। उन्होंने सभी नेताओं-कार्यकर्त्ताओं से तय समय सीमा के अंदर वैक्सीनेशन कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए व्यापक-प्रसार की आवश्यकता पर भी बल दिया और अफवाह से सभी को दूर रहने की सलाह दी। उनहोंने कहा कि 14 मई से युवाओं के लिए टीकाकरण शुरू होने वाला है, लेकिन अब तक मात्र 30 हजार ने ही रजिस्ट्रेशन कराया गया है, जबकि युवाओं को टीका देने के लिए लगभग 2 लाख डोज झारखंड को उपलब्ध हो चुका है।

झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मा0 अध्यक्ष डाॅ0 रामेश्वर उराॅंव के निर्देशानुसार टीकाकरण समिति के चेयरमैन सह मंत्री श्री बादल पत्रलेख ने कोविड-19 द्वितीय लहर के बचाव के लिए टीकाकरण को एक अभियान के रूप में चलाने हेतु सदस्यों के बीच जिलों का प्रभार सौंपा है।
1. मा0 श्री प्रदीप यादव को साहेबगंज, पाकुड़, गोड्डा, दुमका, देवघर, 2. मा0 श्रीमती पूर्णिमा नीरज सिंह को पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम एवं सरायकेला-खरसावां, 3. मा0 श्री रामचन्द्र सिंह को लातेहार, गढ़वा, पलामू, चतरा, 4 मा0 श्री उमाशंकर अकेला को हजारीबाग, रामगढ़, कोडरमा, जामताड़ा, 5 आ0 श्री राजेश ठाकुर को राॅंची, बोकारो, लोहरदगा, 6 मा0 श्री विक्सल कोनगाड़ी को सिमडेगा, खूॅंटी, गुमला एवं आ0 श्री सुल्तान अहमद को धनबाद, गिरिडीह का प्रभारी बनाया गया है।

ज्ञातव्य है कि आगामी 14 मई 2021 से प्रारंभ होने वाले 18 वर्ष से 44 आयु वर्ग के लोगों को कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण का कार्यक्रम सरकार द्वारा आयोजित है। सभी टीकाकरण केन्द्रों में कांग्रेसजनों की उपस्थिति सुनिश्चित करना है, जिसके लिए अपने प्रभार जिले के जिलाध्यक्षों से सम्पर्क एवं समन्वय कर टीकाकरण अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का कार्य करेंगे।
विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना टीकाकरण के मामले में अच्छा काम कर रही है, सभी युवाओं को निःशुल्क टीका लगाने का निर्णय स्वागत योग्य है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी कोरोना संक्रमण से निपटने की दिशा में लगातार बेहतर प्रयास कर रहे है और इसमें सभी का सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने प्रचार-प्रसार के लिए ग्रामीण इलाकों में वीडियो प्रचार वाहन भी चलाने की सलाह दी।

विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में पूर्व में टीकाकरण को लेकर कई भ्रांतियां थी, अब इसे दूर कर लिया गया है और लोग बढ़ चढ़कर कोरोना टीकाकरण में भाग ले रहे है।
विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी ने भी कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगों से अफवाहों से दूर रहने की अपील की है और समाज के अग्रणी लोगों से टीका लेकर लोगों को भी वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि केंद्र सरकार से अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने के बावजूद झारखंड सरकार ने सभी युवाओं को निःशुल्क टीका देने का निर्णय लिया है, यह एक स्वागत योग्य कदम है और इसके लिए पार्टी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और वित्तमंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव तथा स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के प्रति आभार व्यक्त करती है।
प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से एक ओर जहां टीकाकरण अभियान जोर शोर से चलाया जा रहा है, वहीं स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अनुपालन करा कर कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने में सफलता हासिल की गयी है।
प्रदेश प्रवक्ता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि टीकाकरण को लेकर लोग किसी भी तरह के अफवाह पर ध्यान ना दें और भ्रम फैलाने वालों के खिलाफ प्रशासन भी अपने स्तर से कड़ी कार्रवाई करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button