नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

झारखंड सिविल सोसाइटी फोरम ने वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव से मुलाकात की

रांची:झारखंड नागर समाज के प्रतिनिधियों ने झारखंड के वित्त मंत्री श्री रामेश्वर उरांव जी से उनके आवास पर मुलाकात कर मनरेगा के सामाजिक अंकेक्षण को और पुख्ता करने एवं मजदूरों के हित में इसे और सशक्त करने की मांग को लेकर एक बैठक की साथ ही उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा गयाl
प्रतिनिधि मंडल मे श्री बलराम, भूषण भगत, विश्वनाथ, प्रेम शंकर, माधव दास, विवेक रॉय, धनंजय कुमार आदि शामिल थे।

मनरेगा में सोशल ऑडिट को मजबूत करने को लेकर ज्ञापन सौंपा
बातचीत के दौरान माननीय मंत्री महोदय ने झारखंड में लॉकडाउन से प्रभावित जनजीवन और आजीविका को सुदृढ़ करने में मनरेगा जैसे कार्यक्रम की काफी सराहना की एवं प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया की वह इस मुद्दे पर बातचीत को आगे बढ़ाएंगे और निश्चित तौर पर सामाजिक अंकेक्षण को और बेहतर करने का प्रयास किया जाएगा ।

सामाजिक अंकेक्षण मनरेगा की आत्मा है
उन्होंने झारखंड के सिविल सोसायटी संस्थाओं के साथ बातचीत और आगे की बैठक करने का सहमति दी और आश्वस्त किया कि झारखंड के मजदूरों एवं किसानों हेतु चल रहे योजनाओं मे भ्रष्टाचार और अनियमितताओं को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ।

श्री रामेश्वर उरांव ने सामाजिक अंकेक्षण को बेहतर करने हेतु झारखंड नगर समाज को सहयोग करने का आश्वासन दिया एवं निकट भविष्य में एक बैठक आयोजन करने की सहमति दी।

भ्रष्टाचार और अनियमितताओं को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा
मौके पर बलराम जी ने मनरेगा एवं सामाजिक अंकेक्षण के महत्व और आज की परिस्थिति में इसकी आवश्यकता के ऊपर प्रकाश डाला । मौके पर बातचीत करते हुए भूषण भगत ने कहा कि कुछ ऐसे असामाजिक, भ्रष्ट और बिचौलिए लोग एकजुट होकर मनरेगा जैसे कानून में शामिल सामाजिक अंकेक्षण की प्रक्रिया को कमजोर करना चाहते हैं, उनके मंसूबों को किसी भी हालत में सफल नहीं होने देना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button