नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडदेश-विदेशराजनीति

झारखंड कांग्रेस में हो सकते हैं बड़े फेरबदल, मंत्री रामेश्वर उरांव और बादल पत्रलेख दिल्ली तलब

रांची: दिल्ली में पहले से ही झारखंड प्रदेश कांग्रेस के दो पूर्व अध्यक्ष सुखदेव भगत और प्रदीप बलमुचू का डेरा जमाए हुए हैं और इसी बीच प्रदेश कांग्रेस के वर्तमान अध्यक्ष रामेश्वर उरांव को आलाकमान के द्वारा दिल्ली बुलाया जाना, बड़े निर्णय की ओर इशारा कर रही है. इसके साथ ही कृषि मंत्री बादल पत्रलेख को भी दिल्ली बुलाय गया है. ऐसे में विश्वसनीय सूत्रों की माने तो आलाकमान 1 साल के कामकाज से नाखुश है और कुछ बड़े निर्णय ले सकती है.

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव मंगलवार को दिल्ली रवाना हुए हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि उनसे 1 साल के कामकाज का लेखा जोखा आलाकमान लेगी. पिछले दिनों झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विधायक दल की बैठक में 1 साल के कामकाज को लेकर चर्चा की गई थी. जिसके आधार पर सरकार में शामिल चारों मंत्रियों के काम का लेखा जोखा तैयार किया गया था. ऐसे में सूत्रों के हवाले से खबर है कि आलाकमान जहां 1 साल के कामकाज से नाखुश है तो वहीं लगातार एक व्यक्ति एक पद को लेकर भी झारखंड कांग्रेस में आवाज उठती रही है.

इस बाबत भी प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव से आलाकमान जानकारी लेगी कि वह दोनों पद सही तरीके से संभाल सकते हैं या किस एक पद पर रहना चाहते हैं. इसके साथ ही कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के कामकाज की जानकारी आलाकमान ली जाएगी. इसके साथ ही चर्चा यह भी है कि बंगाल चुनाव को लेकर आलाकमान ने कुछ टास्क दिए जा सकते हैं. पिछले दिनों प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव के मारवाड़ी और बिहारी के मामले पर दिए गए बयान को लेकर भी उनसे सवाल हो सकती है.
वैसे क़यासों का सिलसिला जारी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button